आज भी भारी बारिश का अलर्ट, बांदा समेत कई जिलों में बंद रहेंगे स्कूल,कॉलेज

यूपी में पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश अगले दो दिनों तक जारी रहने की भविष्यवाणी की गई है। बांदा सहित कई जिलों में मंगलवार...

आज भी भारी बारिश का अलर्ट, बांदा समेत कई जिलों में बंद रहेंगे स्कूल,कॉलेज

यूपी में पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश अगले दो दिनों तक जारी रहने की भविष्यवाणी की गई है। बांदा सहित कई जिलों में मंगलवार को भी भारी बारिश की आशंका है। इसे देखते हुए स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। अब स्कूलों के साथ ही उच्च शिक्षा संस्थान यानी कॉलेज भी बंद रहेंगे। शासन की ओर से निर्देश जारी किया गया है कि जिलाधिकारी की तरफ से यदि स्कूलों की छुट्टी का आदेश जारी होता है तो यह कॉलेज और यूनिवर्सिटी पर भी लागू होगा।

यह भी पढ़ें - उप्र में भारी बारिश, प्रभावित जिलों को मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश

उच्च शिक्षा विभाग के विशेष सचिव मनोज कुमार ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि जिलाधिकारियों द्वारा जारी आदेश उच्च शिक्षा के संस्थानों पर भी लागू होंगे। कई जिलों में भारी बारिश के कारण 11 अक्तूबर को स्कूल बंदी के आदेश जारी किए गए हैं। फिलहाल बांदा,लखनऊ, गोंडा और मुरादाबाद जिला प्रशासन ने मंगलवार को भी छुट्टी की घोषणा की है। इसके अलावा बरेली, आगरा और बुलंदशहर में 12 वीं तक के स्कूल-कॉलेज पहले ही मंगलवार तक बंद रखने की घोषणा हो चुकी है।

यह भी पढ़ें - मध्य प्रदेश के सागर सहित बुंदेलखंड के इन जिलों में फिर तेज बारिश के आसार

लखनऊ जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि मौसम विभाग ने मंगलवार 11 अक्टूबर को भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसे देखते हुए 12वीं तक के सभी स्कूल कॉलेजों में अवकाश रहेगा। यह आदेश सभी सरकारी और निजी स्कूलों-कॉलेजो पर लागू होगा। शासन से जारी आदेश के तहत यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में भी छुट्टी रहेगी। 

वहीं, मुरादाबाद में बीते चार दिन से लगातार हो रही बारिश के चलते मंगलवार को भी नर्सरी से कक्षा 8 तक के विद्यालय बंद रहेंगे।  इधर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारीबांदा प्रिंसी मौर्या ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर 11 अक्टूबर को कक्षा 1 से 8 तक अवकाश घोषित किया गया है।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0