सदर विधायक के प्रयास से बांदा शहर के कई मोहल्लों व गांवों में विद्युतीकरण को 24 लाख मंजूर

विधायक की पहल पर लगभग 32 लाख 84 हजार 117 रुपये से विद्युतीकरण आदि कार्यों का प्रस्ताव प्रशासन को भेजा...

सदर विधायक के प्रयास से बांदा शहर के कई मोहल्लों व गांवों में विद्युतीकरण को 24 लाख मंजूर

बांदा विधानसभा क्षेत्र के कई मोहल्लों और गांवों में विद्युतीकरण के लिए भेजे गए 32 लाख के प्रस्तावों में 24 लाख रुपये मंजूर हो गए हैं। इसमें बिजली लाइन का विस्तार, खंभों की शिफ्टिंग समेत कई कार्य शामिल हैं। विधायक प्रतिनिधि का कहना है कि सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के अथक प्रयासों से खनिज न्यास से यह राशि दी है।

यह भी पढ़ें - दिल्ली से झांसी होते हुए बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाये जाने की मांग

विधायक की पहल पर लगभग 32 लाख 84 हजार 117 रुपये से विद्युतीकरण आदि कार्यों का प्रस्ताव प्रशासन को भेजा गया था। इसमें शहर के क्योटरा, झील का पुरवा, धीरज नगर, बबेरू रोड समेत दुरेड़ी व बक्छा गांव शामिल रहे।

खनिज फाउंडेशन न्यास की शासी परिषद व प्रबंध समिति की बैठक के बाद 11 कार्यों के लिए 24 लाख 27 हजार 278 रुपये स्वीकृत कर दिए गए। टेंडर प्रक्रिया भी शुरू हो गई। सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी का कहना है कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के बाद भी अभी जिले के कई गांव और शहर के कई मोहल्ले विद्युतीकरण से अछूते हैं और वहां के लोग या तो अभी भी बिना बिजली के जीवन यापन करने को मजबूर हैं या फिर लकड़ी के खंभांे के जरिए अपने घरों को रोशन कर पा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें - फाइलों से निकलकर धरातल पर आने वाली है केन बेतवा लिंक परियोजना, 44 हजार करोड की पहली किस्त जारी

स्वीकृत कार्यों में झील का पुरवा, हीरा पुरवा (दुरेड़ी), धीरज नगर, बक्छा, कुरौली, क्योटरा, बबेरू रोड समेत कई इलाके शामिल हैं। जिन मोहल्लों में लकड़ी के खंभों के सहारे लाइनें खींची गई हैं वहां लोहे या सीमेंटेड खंभे लगेंगे। लाइन का विस्तार व शिफ्टिंग होगी। विधायक ने संबंधित अधिकारियों को जल्द कार्य शुरू कराने के निर्देश दिए हैं। चेतावनी दी कि मंजूर किए गए कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0