दृष्टि संस्था ने कराया चार दिव्यांग जोड़ों का विवाह

दिव्यांगो के सशक्तिकरण के लिए सामाजिक संस्था दृष्टि ने बुधवार को दृष्टिबाधित विवाह योग्य युवा, युवतियों के सामाजिक...

दृष्टि संस्था ने कराया चार दिव्यांग जोड़ों का विवाह

चित्रकूट। दिव्यांगो के सशक्तिकरण के लिए सामाजिक संस्था दृष्टि ने बुधवार को दृष्टिबाधित विवाह योग्य युवा, युवतियों के सामाजिक सशक्तिकरण के लिए अखिल भारतीय दिव्यांगजन विवाह सम्मेलन का आयोजन किया। जिसमें अन्नू प्रजापति बलिया का विवाह इटावा के शिक्षक रवि कुमार प्रजापति, गुलाबी गाजीपुर का विवाह गाजीपुर के ही गोवर्धन, गोमती हमीरपुर का विवाह कल्याण सिंह यादव शिक्षक पाली राजस्थान, चित्रकूट के संतोष यादव का विवाह गया बिहार की पूनम के साथ सम्पन्न कराया गया।

यह भी पढ़े : कार पेड़ से टकराई, दो युवकों की मौत


 
सम्मेलन का शुभारंभ डीसीबी अध्यक्ष पंकज अग्रवाल ने किया। इस अवसर पर संस्था के महासचिव शंकर लाल गुप्ता ने बताया कि 26 मई को सम्पन्न परिचय सम्मेलन मे पांच जोडो के विवाह तय हुए थे, परन्तु कुछ विशेष कराण होने पर हमाीरपुर की शशी एवं राजेश सम्मेलन में नही आ सके। उनकी शादी कुछ दिनों बाद सम्पन्न कराई जाएगी। सम्मेलन में बारात निकासी के बाद गायत्री परिवार के बीडी यादव एवं श्रवण कुमार गुप्ता ने विधिवत विवाह सम्पन्न कराया। विवाह कार्यक्रम में राजस्थान से आयी बरात की महिलाओं ने एक दिन पूर्व सम्पन्न हल्दी रस्म से लेकर पूरे विवाह में अपने राजस्थानी डान्स की स्पेशल प्रस्तुतियां दी। संस्था के शुभचिन्तको ने वर-वधुओं को उपहार भेंट किए। जबकि जरूरत के सभी सामान संस्था ने दिए। देर साम भीगी पलको से वधुओं की विदाई संस्था परिसर से हुई।

यह भी पढ़े : पुख्ता इंतजाम कर सकुशल संपन्न कराएं अमावस्या मेला : डीएम

सम्मेलन में पूर्व सांसद भैंरो प्रसाद मिश्र, जिला दिव्यांग जन सशक्तिकरण अधिकारी प्रतिभा पाल सहित संस्था के सचिव बलबीर सिंह, कोषाध्यक्ष पीडी गुप्ता, विजयचन्द्र गुप्त, अनिल अग्रवाल, अनूप गुप्ता, समाजसेवी जयश्री जोग, वर्षा गुप्ता, सुधा गुप्ता, अनीता सिंह, रमा शुक्ला, बसंत लाल, पंकज दुबे, रघुनाथ, एआईसी दिल्ली. के प्रोजेक्ट आफीसर अजय मिश्र आदि लोग उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : डीएम ने चित्रकूट हवाईअड्डा का निरीक्षण कर दिए निर्देश

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0