जनपद न्यायाधीश ने अमृत महोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों को दिया अंतिम रूप

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष जनपद न्यायाधीश रवींद्रनाथ दुबे की अध्यक्षता में गुरुवार को आगामी..

जनपद न्यायाधीश ने अमृत महोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों को दिया अंतिम रूप
जनपद न्यायाधीश ने अमृत महोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों को दिया अंतिम रूप..

2 अक्टूबर से 14 नवंबर तक चलेगा अभियान

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष जनपद न्यायाधीश रवींद्रनाथ दुबे की अध्यक्षता में गुरुवार को आगामी 2 अक्टूबर से 14 नवंबर तक चलने वाले आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के संबंध में पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें जनपद न्यायाधीश ने बताया कि आगामी 2 अक्टूबर को प्रातः 11 से 2 बजे तक देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया जागेगा।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में पर्यटन दिवस पर विशेष : तालाबों का करायें सुंदरीकरण

जिसका सीधा प्रसारण भी होना है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एवं उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश के अनुपालन में आगामी 2 अक्टूबर को होने वाले कार्यक्रम में जिला प्रशासन, पुलिस स्टेशन, एनजीओ, ग्राम पंचायत, पैनल अधिवक्ता, पैरालीगल वॉलिंटियर्स, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व अन्य स्थानीय निकायों के माध्यम से नालसा द्वारा जारी यूट्यूब लिंक से लोगों को जोड़ा जाना है।

इसके लिए जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के सहयोग से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चित्रकूट के मुख्यालय,वाह्य न्यायालय,ग्राम न्यायालय के मुख्यालय, तहसील व ब्लाक स्तर पर सुबह छात्र-छात्राओं के माध्यम से प्रभात फेरियां निकालने पर भी चर्चा की गई। साथ ही प्रभात फेरियों के जरिये विधिक साक्षरता के संबंध में जागरूकता फैलाने के भी निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्व पर्यटन दिवस पर टूरिज्म कार्निवाल का किया शुभांरभ

उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों के जरिए नालसा द्वारा जारी योजनाएं, केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में लोगों को धरातल स्थल पर विधिक रूप से जागरूक किया जाए। साथ ही सभी कार्यक्रमों के फोटोग्राफ जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को उपलब्ध कराया जाए।

बैठक का संचालन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के प्रभारी सचिव सिविल जज अरुण कुमार यादव ने किया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक धवल जयसवाल, अपर जिलाधिकारी जी पी सिंह,मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भूपेश द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - पं0 दीनदयाल के अंत्योदय का सपना साकार कर रहे मोदी-योगी : आर के सिंह पटेल

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1