बांदा के कोने कोने में फैला कोरोना, संक्रमित मरीजों की संख्या 1000 के पार

कोरोना महामारी की दूसरी लहर बांदा में खतरनाक स्थिति पर पहुंच रही है। यहां लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने से स्थिति विकराल हो गई है...

बांदा के कोने कोने में फैला कोरोना, संक्रमित मरीजों की संख्या 1000 के पार

कोरोना महामारी की दूसरी लहर बांदा में खतरनाक स्थिति पर पहुंच रही है। यहां लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने से स्थिति विकराल हो गई है। आज बुधवार को 166 व्यक्तियों के संक्रमित हो जाने से जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार हो गया है और मृतकों की संख्या भी आधा सैकड़ा पहुंच रही है।

यह भी पढ़ें - यूपी में लॉकडाउन को लेकर, सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान

आज की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना संक्रमण जिले के कोने कोने में पहुंच गया है। मूख्य चिकित्सा अधिकारी बांदा सूची के मुताबिक राजकीय मेडिकल कॉलेज में 4 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हुए हैं, वही जिला अस्पताल में भी 5 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हो गए हैं। इसके अलावा पीएचसी कमासिन व जौरही में भी एक एक कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा बांदा कृषि विश्वविद्यालय भी संक्रमण की चपेट में आ गया है। यहां 2 प्रवक्ताओं समेत 7 लोग संक्रमित हो गए हैं। इसी तरह नगर पालिका, पुलिस लाइन, कताई मिल, स्पोर्ट्स स्टेडियम में भी संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं।

अब अगर शहर की बात करें तो समूचे शहर में यह महामारी पैर पसार चुकी है। शहर के परशुराम तालाब, इंदिरा नगर, अलीगंज, जवाहर नगर, बलखंडी नाका, चमरौडी, बंगाली पुरा, आवास विकास, श्रीनाथ बिहार और कालूकुआं, स्वराज कॉलोनी, कंचन पुरवा, रोडवेज, महेश्वरी देवी रोड, फूटा कुआं, बिजली खेड़ा , जरेली कोठी ,हुसैनपुर शंभू नगर, पंजाबी कॉलोनी, सिविल लाइन,खिन्नी नाका, आवास विकास, डीएम कॉलोनी, खुटला, छवि तालाब इत्यादि मोहल्ले शामिल हैं। जहां कोरोना के संक्रमित मरीज पाए गए हैं। संक्रमण का प्रभाव बच्चों पर भी पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी के निर्देश, रोजाना 100 से ज्यादा केस वाले जिलों में लागू करें कोरोना कर्फ्यू

यह भी पढ़ें - CBSE Board Exams : सीबीएसई की 10 वी परीक्षाएं हुई रद्द और 12 बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

पिपरहरी गांव में 3 साल का बच्चा और शहर के खुटला मोहल्ले में 1 साल की बच्ची भी संक्रमित हुई है। केरोना का संक्रमण शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेजी से फैल रहा है। बबेरू और तिंदवारी में भी लगातार मरीज मिल रहे हैं। इसके अलावा महोखर , चंदवारा ,बड़ोखर खुर्द मुरवल बरखेड़ा बुर्जु भरखरी, पारा बिहारी इत्यादि गांव शामिल है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एन डी शर्मा ने आज 160 व्यक्तियों की संक्रमित होने की पुष्टि की है।

 बताते चलें कि जिले में लगातार 5 दिन से 1 सैकड़ा से अधिक व्यक्ति संक्रमित हो रहे थे। कल यह संख्या घटकर 40 रह गई थी। जिससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली थी। लेकिन आज आई रिपोर्ट से फिर संक्रमित मरीजों की संख्या में उछाल आ गई। आज 166 नए केस मिलने से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1005 हो गई है।

वही राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ मुकेश यादव ने बताया कि राजकीय मेडिकल कॉलेज में इस समय 160 संक्रमित मरीज भर्ती हैं। इनमें से 15 मरीज मरीजों की हालत सीरियस है जिससे इन्हें आईसीयू में रखा गया है। उन्होंने कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए लोगों से अपील की है कि मास्क का इस्तेमाल करें सामाजिक दूरी बनाए रखें और बार-बार हाथों को सैनिटाइज या साबुन से धोएं ताकि कोरोना जैसी महामारी को हराया जा सके।

यह भी पढ़ें - बांदा में 40 नए कोरोना संक्रमित केस मिले, कुल संख्या व रिकवरी, देखें यहाँ

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0