चित्रकूट में कोरोना का कहर, ग्रामोदय विश्वविद्यालय के दो प्रोफेसरों की मौत

वर्तमान समय में कोरोना कि विभीषिका किसी से छुपी नहीं है, मध्य प्रदेश के चित्रकूट स्थित महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के दो प्रोफेसर की मृत्यु..

चित्रकूट में कोरोना का कहर, ग्रामोदय विश्वविद्यालय के दो प्रोफेसरों की मौत

वर्तमान समय में कोरोना कि विभीषिका किसी से छुपी नहीं है। मध्य प्रदेश के चित्रकूट स्थित महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के दो प्रोफेसर की मृत्यु विगत दो दिनों में कोरोना संक्रमण वायरस से होने पर विश्वविद्यालय परिवार में शोक की लहर दौड़ गई।

मंगलवार को विश्वविद्यालय के प्रबंधन संकाय के डॉ बृजेश कुमार उपाध्याय (54), जो कि कोविड संक्रमित होने के पश्चात पिछले कुछ दिनों से झांसी (उत्तर प्रदेश) के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे का निधन हो गया। इसके ठीक दो दिन पूर्व ही रविवार को ही ग्रामोदय विश्वविद्यालय के अवकाश प्राप्त पूर्व कुलपति प्रोफेसर अरूप दास गुप्ता (68), का निधन कोरोना संक्रमण के चलते चित्रकूट में हो गया।

यह भी  पढ़ें - बांदा में गांव की सरकार के लिए 17,154 प्रत्याशी चुनाव मैदान में कूदे

प्रोफेसर अरूप दासगुप्ता ग्रामोदय विश्वविद्यालय के कृषि संकाय के अधिष्ठाता रहे हैं और अपनी सेवा काल के दौरान विश्वविऋालय के कार्यवाहक कुलपति के पद पर अपनी सेवा थी ।

महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर नरेश चंद्र गौतम ने विश्व विद्यालय परिवार के दो प्रोफेसर की असमय मृत्यु पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है और कहा है कि यह विश्वविद्यालय परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है।

कुलपति प्रोफेसर गौतम ने विश्वविद्यालय स्टाफ के लिए जारी अपने संदेश में सभी से निवेदन किया कि वर्तमान परिस्थितियों के अनुसार सभी लोग विशेष सावधानीपूर्वक रहे। किसी भी तरह के लक्षण होने पर तुरंत उपचार के साथ आइसोलेशन में रह कर इलाज करवाएं और विश्वविद्यालय को अवश्य सूचित करें। कुलपति प्रोफेसर गौतम के निर्देशन पर विश्व विद्यालय स्टाफ द्वारा अपने-अपने घरों से ही सांयकाल 6 बजे दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत प्रोफेसरों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

यह भी  पढ़ें - घबराना नहीं, बुन्देलखण्ड में कोरोना का रिकवरी रेट अच्छा, ठीक होकर घर जा रहे लोग

प्रबंधन संकाय के अधिष्ठाता प्रोफेसर अमरजीत सिंह, विभागाध्यक्ष डॉ चंद्र प्रकाश गूूजर , जनसंपर्क अधिकारी जयप्रकाश शुक्ला आदि विश्व विद्यालय परिवार ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। ज्ञात हो कि पिछले वर्ष 2020 में भी कोरोना संक्रमण से एग्रीकल्चर के प्रोफेसर डॉ जे के गुप्ता की भी मृत्यु हुई थी।

यह भी  पढ़ें - यूपी में ऑक्सीजन की भारी किल्लत, मरीजों की उखड़ रही सांसे

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
1
sad
0
wow
0