बांदा में थम नहीं रहा कोरोना, एक की मौत, 112 हुए संक्रमित

पूरे जिले में लागू हुआ रात्रि कालीन कर्फ्यू, जनपद में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही, प्रतिदिन...

बांदा में थम नहीं रहा कोरोना, एक की मौत, 112 हुए संक्रमित

पूरे जिले में लागू हुआ रात्रि कालीन कर्फ्यू जनपद में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही, प्रतिदिन 1 सैकड़ा से ज्यादा संक्रमित मरीज मिलने से जिले में सनसनी फैल गई है। वही लगातार ग्रामीण क्षेत्र में भी संक्रमण बढ़ने से जिला प्रशासन ने आज से पूरे जनपद में 18 अप्रैल तक के लिए रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू कर दिया है।

आज 112 नए मरीज मिलने से जिले में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 646 तक पहुंच गई है। साथ ही आज एक और व्यक्ति की कोरोना संक्रमित होने से मौत हो गई है। इस बारे में जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी बांदा डॉ एन डी शर्मा ने बताया कि जनपद में कोरोना संक्रमण प्रारंभ होने से 31 मार्च 2021 तक 3672 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।इनमें से 3622 मरीज कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ होकर घर लौट लौट चुके थे।33 सक्रिय और 43 व्यक्तियों की मृत्यु हुई थी जिसने ज्यादातर उम्र दराज व्यक्ति थे।

यह भी पढ़ें - शादी-विवाह में सीमित की गई लोगों की संख्या, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिये निर्देश

इधर 1 अप्रैल से 11 अप्रैल के बीच 663 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाए गए आज रविवार को 112 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। जिनको आवश्यकता अनुसार होमआईसोलेशन कराया गया अथवा कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया।इनमें से 86 पुरुष, 36 महिला तथा 3 बच्चे शामिल हैं।

शहर के कालू कुआं मोहल्ले में चार, मर्दननाका में दो, इंदिरा नगर में दो, सर्वोदय नगर में दो ,स्वराज कॉलोनी में तीन बिसंडा में 7 बबेरू में तीन, अतर्रा में 7 और तिंदवारी में 16 व्यक्ति संक्रमित पाए गए। पाए गए रोगियों के सापेक्ष 45 कंटेनमेंट जोन शहरी क्षेत्र में तथा 24 कंटेनमेंट जोन ग्रामीण क्षेत्र में बनाए गए हैं जिनमें 40 टीम द्वारा सर्वेक्षण का कार्य किया गया तथा आई एल आई के रोगियों को चिन्हित की गया।

यह भी पढ़ें - बांदा में बेकाबू हुआ कोरोना, नाइट कर्फ्यू लागू

आज आरटी पीसीआर से 1102 ,ट्रनाट 21, एंटीजैन 2006 सहित अब तक कुल 477989 जांच की जाए चुकी है। इस बीच जिलाधिकारी द्वारा समूचे जनपद में रविवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू किया गया है जो रात्रि 9 बजे से प्रातः 6 बजे तक लागू रहेगा। बताते चलें कि शनिवार को जिलाधिकारी द्वारा दिए गए आदेश में सिर्फ नगर पालिका क्षेत्र बांदा में रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू करने की जानकारी दी गई थी अब रात्रिकालीन कर्फ्यू पूरे जनपद में लागू हो गया है।

यह भी पढ़ें - बांदा से महोबा जा रही रोडवेज बस मे लगी आग, मची अफरा-तफरी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0