महानगर में पेयजल समस्या को लेकर कांग्रेस का निर्जल अनशन, महिला हुई अचेत

शहर कांग्रेस कमेटी की तत्वाधान में शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ की अध्यक्षता में महानगर में पानी की किल्लत को लेकर निर्जल अनशन किया गया..

महानगर में पेयजल समस्या को लेकर कांग्रेस का निर्जल अनशन, महिला हुई अचेत
महानगर में पेयजल समस्या

शहर कांग्रेस कमेटी की तत्वाधान में शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ की अध्यक्षता में महानगर में पानी की किल्लत को लेकर निर्जल अनशन किया गया।  अनशन के दौरान कांग्रेसियों ने पानी तक नहीं पिया। क्षेत्र की गीता बाई अनशन के दौरान बेहोश हो गई, जिस कारण अफरातफरी मच गई। बाद में अनशन स्थल पर पहुंचे रोहित चौरसिया जल निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर ने आश्वासन देकर अनशन समाप्त कराया।

अरविंद वशिष्ठ ने कहा कि यदि सरकार संवेदनशील और कार्य करने की मंशा होती तो झांसी महानगर पानी के लिए हाहाकार न कर रहा होता। नारायण बाग तिराहे वाली टंकी को प्राथमिकता के आधार पर सुचारु किया जा सकता था, इस टंकी का निर्माण भी पूर्ण हो चुका है, केवल पाइपलाइन का काम बाकी है। इसके चलते अन्नपूर्णा कॉलोनी, मास्टर कॉलोनी, सत्यम कॉलोनी, गायत्री कॉलोनी मद्रासी कॉलोनी, वर्मा कॉलोनी राय कॉलोनी शिव कॉलोनी, अमान का बगीचा आदि जैसे क्षेत्र जो पानी की भारी किल्लत झेल रहे हैं। क्षेत्रवासी 2-2 किलोमीटर दूर से पानी ला रहे हैं। यदि समय पर टंकी से सप्लाई शुरु हो जाती तो वह ऐसे भयानक जल संकट से बच सकते थे। 

यह भी पढ़ें - कोविड टीकाकरण को गति देने के लिए चुनावी तर्ज पर होगा प्रबंधन : मंडलायुक्त

दूसरी ओर झांसी महानगर में खुशीपुरा, अलीगोल, बिजौली हंसारी, लहर गिर्द,नगरा, खाती बाबा और दरीगरान क्षेत्रों की पानी की टंकियां हैं जो अपूर्ण पड़ी है यदि उन पर ध्यान दे दिया जाता तो महानगर के बाशिंदे के पानी की बूंद-बूंद न तरसते। सरकार की अमृत योजना कछुआ की गति से चल रही है। सरकारी अमले की लापरवाही को जनता भोग रही है। न तो ठेकेदारों का समय पर पैसा दिया जा रहा है और न ही सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। 

 रोहित चौरसिया ने जब 2022 में पानी की टंकी चालू करने की बात कही तो शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कहा हमारा अनशन भी तभी तक जारी रहेगा जब तक उचित आश्वासन नहीं मिलता कांग्रेसी पानी नहीं पीयेंगे। इस पर प्रोजेक्ट मैनेजर जल निगम ने आश्वासन दिया कि वह शीघ्रता से इस पानी की टंकी को चालू कराने का प्रयास करेंगे।

यह भी पढ़ें - अखिलेश सरकार में घबराते थे उद्योगपति - सुरेश खन्ना

निर्जल अनशन पर राजेंद्र शर्मा एडवोकेट, युवराज सिंह यादव,अमित चक्रवर्ती, मुन्नी देवी अहिरवार, मनीष रायकवार, रसीद कुरैशी, सचिन श्रीवास, आर के अमरया आदि बैठे। उक्त अवसर पर क्षेत्र के गणेश भारती, आकाश महाराज, कोमल रायकवार,उमेश चक्रवर्ती, नरेश साहू, संतोष साहू, शारदा देवी, सरोज, वंदना, मीना, सुमन,बसंती माया देवी, ममता, गीता, गिरजा, आदि धरने पर बैठे और जल्द पानी की सप्लाई कराने की मांग की।

बोले क्षेत्रीय पार्षद 

वार्ड न. 50 डड़ियापुरा के सभासद किशोरी रायकवार ने कहा कि कांग्रेसियों द्वारा लोगों को गुमराह कर धरने में शामिल किया गया। लोगों से यह कहा गया कि चलो पानी की टंकी से पानी चालू करायें। सभासद किशोरी रायकवार ने कहा कि उनके वार्ड में पानी के 60 टैंकर पॉइंट हैं जिससे प्रत्येक व्यक्ति को पानी पहुंचाया जा रहा है। टंकी का कार्य कोरोना की वजह से रुका हुआ था जो अतिशीघ्र 17 जून से सुचारू होगा। 

यह भी पढ़ें - विश्व रक्तदाता दिवस पर बाँदा डीएम ने रक्तदान कर की शुरूआत, 32 लोगों ने किया रक्तदान

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1