उच्च प्राथमिक विद्यालय जारी भाग 1 में हर घर तिरंगा कार्यक्रम का शंखनाद

स्वतन्त्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत जन-जन को राष्ट्रध्वज तिरंगा के..

उच्च प्राथमिक विद्यालय जारी भाग 1 में हर घर तिरंगा कार्यक्रम का शंखनाद

बांदा,

स्वतन्त्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत जन-जन को राष्ट्रध्वज तिरंगा के गौरव व सम्मान के प्रति जागरूक करने  को जनपद बांदा के उच्च प्राथमिक विद्यालय जारी भाग 1 में हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आगाज तिरंगा वितरण के साथ किया गया।

यह भी पढ़ें - निरीक्षण को गईं समाज कल्याण अधिकारी से अभद्रता पर शिक्षक निलम्बित

विद्यालय की प्रधानाध्यापिका श्रीमती साधना निगम की अगुवाई में विद्यालय प्रबन्ध समिति व अभिभावकों की बैठक के दौरान विद्यालय स्टाफ द्वारा उपस्थित सभी ग्रामवासियों को तिरंगा वितरण किया गया। आजादी के अमृत महोत्सव पर एसएमसी मीटिंग ,आहूत करते हुए ,संगीत मंडली के साथ, हर घर तिरंगा घर-घर तिरंगा तिरंगा आन बान शान का प्रतीक और उसके महत्व के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है। श्रीमती साधना निगम ने झंडा आन बान शान का प्रतीक और झंडा के मूल्यों के बारे में बताया।

श्रीमती रश्मि अग्रवाल ने झंडे के बारे में उसके रखरखाव के बारे में बताया। श्रीमती ज्योति विश्वकर्मा के द्वारा झंडा गीत विजय विश्व तिरंगा प्यारा के बारे में बता कर कार्यक्रम का सफल संचालन किया। बैठक के दौरान विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती रश्मि अग्रवाल (स.अ.) व श्रीमती ज्योति विश्वकर्मा (स.अ.) द्वारा राष्ट्रीय ध्वज संहिता 2002 पर चर्चा करते हुए उपस्थित अभिभावकों व सदस्यों को जागरूक किया गया। इस अवसर पर राजाराम, अरविंद, टिरुआ, आदि सहित अन्य ग्रामवासी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - हर घर तिरंगा कार्यक्रम से अनजान रहे शिक्षक व छात्र

यह भी पढ़ें - डीडीसी उपचुनाव में बहू श्वेता सिंह गौर के नाम पर सास ने मांगे वोट, गुरुवार को होगा मतदान

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2