चित्रकूट : छात्र-छात्राओं ने देखी डीएम-एसपी कार्यालय की कार्य प्रणाली

उप्र सरकार की महात्वाकांक्षी योजना स्टूडेंट पुलिस कैडेट के तहत...

चित्रकूट : छात्र-छात्राओं ने देखी डीएम-एसपी कार्यालय की कार्य प्रणाली

पुलिस के प्रति छात्रों का बढ़ा विश्वास

चित्रकूट। उप्र सरकार की महात्वाकांक्षी योजना स्टूडेंट पुलिस कैडेट के तहत ग्राम ओरा, नोनार व सुरसेन स्थित राजकीय विद्यालय के छात्रों को जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय का भ्रमण कराया गया।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या के बाद नहर में फेंका युवक का शव

शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला के निर्देशन में नोडल अधिकारी सीओ राजापुर निष्ठा उपाध्याय के पर्यवेक्षण में थाना पहाड़ी के एसएसआई राहुल कुमार पांडेय व थाना सरधुवा के एसआई सत्यमपति त्रिपाठी ने अपने क्षेत्र के चिन्हित विद्यालय के छात्र, छात्राओं को डीएम-एसपी कार्यालय का भ्रमण कराया। इस दौरान कार्यालय के विभिन्न शाखाओं में होने वाले कार्यों, उपयोगिता के सम्बन्ध में समझाया।

यह भी पढ़े : उत्तर प्रदेश में 'आयुष बोर्ड' का होगा गठन : मुख्यमंत्री योगी

डीएम कार्यालय में जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द ने छात्रों से वार्ता की। उन्होंने कार्यालय संबंधी जानकारी दी। कहा कि इसी प्रकार से भ्रमण कार्यक्रम प्रतिमाह आयोजित किया जाये। एसपी कार्यालय में पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने छात्रों से वार्ता कर पुलिस विभाग की विभिन्न सेवाएं, कार्यालय के शाखाओं के सम्बन्ध में बताया। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से छात्रों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है। पुलिस की कार्य प्रणाली की जानकारी दी जा रही है।

यह भी पढ़े : बांदा : दरोगा पर गणेश प्रतिमा को जबरन हटवाने का आरोप, कमेटी ने एसपी से की शिकायत

इस मौके पर प्रधानचार्य पूर्व माध्यमिक विद्यालय ओरा सर्वजीत सिंह, सहायक अध्यापक अजीम मोहम्मद, राजकीय हाईस्कूल कालेज नोनार से सहायक अध्यापक गुंजन सिंह, सुरभी, राजकीय हाईस्कूल विद्यालय सुरसेन से सहायक अध्यापक अनिल कुमार शर्मा व सूर्य भूषण पांडेय मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0