दीवाली मेले में बच्चों ने मनमोहक कार्यक्रम से सभी के मनों को किया मंत्रमुग्ध

मंगलवार को भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी बांदा में दीवाली मेले का भव्य आयोजन किया गया।जिसमें कार्यक्रम का शुभारंभ..

दीवाली मेले में बच्चों ने मनमोहक कार्यक्रम से सभी के मनों को किया मंत्रमुग्ध
भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी बांदा में दीवाली मेले..

मंगलवार को भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी बांदा में दीवाली मेले का भव्य आयोजन किया गया।जिसमें कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि अनिल चतुर्वेदी, जज उपभोक्ता फोरम के कर कमलों द्वारा विघ्नहर्ता  गणेश जी, भगवती माता लक्ष्मी जी. एवं आशुतोष भगवान शिव का मांगलिक पूजन के बाद किया गया। छात्राओं ने अपने मनोहारी नृत्य के माध्यम से सभी के मन मयूरो को नृत्य से सराबोर कर दिया।

यह भी पढ़ें - गंगा उत्सव में केन नदी हुई गंगा आरती दीपोत्सव एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम

सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि द्वारा कराने के उपरांत उनका जोरदार स्वागत विद्यालय के निदेशक अंकित कुशवाहा के द्वारा कया गया। इसी मौके पर उपस्थित गणमान्य विशिष्ट अतिथि  रामलखन कुशवाहा  सेवा निवृत प्रबंधक आर्यवर्त बैंक व  पी0के0 सिंह वासिक जमा खान,  राजकुमार राज पूर्व चेयरमैन बांदा आदि का स्वागत किया गया। 

भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी बांदा में दीवाली मेले..

कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के नन्हे मुझे नौनिहालों के द्वारा एकल गीत के माध्यम से बड़ी खूबसूरती के साथ प्रस्तुत किया गया। जिसमें छात्रा आयुषी कक्षा प्रथम, आस्था शर्मा कक्षा चतुर्थ, नव्या कक्षा चतुर्थ, पूर्णिमा कक्षा सातवीं कक्षा सर्व प्राची कक्षा समम आदर्श दीपा समम, पलक पक्षा आदि द्वारा बड़े ही मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

यह भी पढ़ें - बाँदा नगर पालिका की जेसीबी मशीन का सफाई इंस्पेक्टर द्वारा दुरुपयोग

आस्था कुशवाहा द्वारा अंग्रेजी गीत पर नृत्य की प्रस्तुति हुई। अंशिका कक्षा नवम में कव्वाली नृत्य पर सभी के मनों को मंत्रमुग्ध कर दिया। अपर्णा नवम एवं नैसी एकादश की छात्राओं ने अपने मनोहारी नृत्य के माध्यम से सभी के मन मयूरो को नृत्य से सराबोर कर दिया। एकादश की छात्रा नेहा सिंह के नृत्य की प्रस्तुति बहुत ही सराहनीय रही सांस्कृतिक कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण अभिभावक माताओं द्वारा मनोरमा नयनाभिराम गरबा डांडिया नृत्य प्रस्तुत किया गया जो कि अद्वितीय था। 

भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी बांदा में दीवाली मेले..

कार्यक्रम का संचालन आदित्य मिश्रा कक्षा 11 एवं विवेक कुमार यादव कक्षा अष्टम ने बड़ी ही कुशलता के साथ किया। कॉलेज के चारों हाउस ब्यूयेलो ग्रीन, रेड द्वारा सुरक्षित दिवाली एवं पर्यावरण से संबंधित संदेश परक टैग बोर्ड सुसज्जित किए गए।

बच्चों ने विज्ञान के मॉडल बनाकर अपनी बौद्धिक कुशलता का परिचय दिया। कक्षा नवम के भैया शिवम का मॉडल सर्वाेत्तम में प्रथम स्थान पर रहा एवं छात्रों द्वारा स्टाल के माध्यम से विश्व एवं भारत के प्रमुख व्यंजनों को प्रस्तुत किया गया ।

भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी बांदा में दीवाली मेले..

छात्राओं द्वारा भव्य रंगोली भी निर्मित की गई जो अत्यंत ही सुंदर एवं आकर्षक थीं। अंत में विद्यालय के चेयरमैन शिवशरण कुशवाहा ने सभी को  दीपावली की शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें - बॉलीवुड हस्तियों ने शाहरुख़ खान को खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2