ट्रेन से कटने जा रहे युवक को बचाने पर मुख्य आरक्षी सम्मानित

रेलवे ट्रैक पर ट्रेन से कटकर आत्महत्या करने वाले युवक की समय रहते जान बचाने वाले मुख्य आरक्षी को पुलिस महानिदेशक ने सिल्वर ..

ट्रेन से कटने जा रहे युवक को बचाने पर मुख्य आरक्षी सम्मानित

हमीरपुर,

डीजीपी ने सराहनीय कार्य के लिए दिया सिल्वर मेडल

रेलवे ट्रैक पर ट्रेन से कटकर आत्महत्या करने वाले युवक की समय रहते जान बचाने वाले मुख्य आरक्षी को पुलिस महानिदेशक ने सिल्वर मेडल से एसपी जरिए देकर सम्मानित किया है। शुक्रवार को यहां एसपी ने जांबाज पुलिस कर्मी को अपने हाथों मेडल देकर शाबासी दी है।

यह भी पढ़ें - मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर, कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कही ये बड़ी बात

पुलिस अधीक्षक (एसपी) दीक्षा शर्मा ने बताया कि बीते माह 24 मई को फेसबुक मेटा कम्पनी ने एक अलर्ट भेजा था कि एक युवक रेलवे ट्रैक पर आत्महत्या करने के इरादे से खड़ा है। उसने वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम और फेसबुक में भी पोस्ट किया था। युवक ने पोस्ट में कहा था कि वह आत्महत्या करने जा रहा है।

इस सूचना पर इचौली पुलिस चौकी को अलर्ट किया गया। युवक की जान बचाने के लिए चौकी इंचार्ज ने स्टेशन मास्टर से सम्पर्क कर दोनों तरफ से आ रही ट्रेनों को तत्काल रुकवाया और अठारह वर्षीय युवक को रेलवे ट्रैक अकौना से समझाकर घर ले जाया गया। युवक का झगड़ा अपनी फ्रेेंड से हुआ था। जिसके कारण वो डिप्रेशन में आ गया था। पुलिस ने काउंसलिंग कर उसे उसके जीवन के महत्व के बारे में भी बताया। पुलिस के समझाने पर युवक ने फिर कभी इस तरह का आत्मघाती कदम न उठाने का वादा किया।

एसपी ने बताया कि सोशल मीडिया सेल में तैनात मुख्य आरक्षी अमित सागर ने अलर्ट मिलते ही तत्काल युवक से फोन के जरिए बात कर विश्वास में लिया और आत्महत्या न करने के लिए समझाया। इस सराहनीय कार्य के लिए मुख्य आरक्षी को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने सिल्वर मेडल व प्रशिस्त पत्र दिया है। अपने कार्यालय में एसपी ने सिल्वर मेडल देकर आज मुख्य आरक्षी को सम्मानित किया है।

यह भी पढ़ें - बांदा में भी दिखा गुजरात के चक्रवात बिपरजॉय का असर, 8 घंटे मूसलाधार बारिश

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0