तालाब को खेत बनाने वाले अवैध कब्जादारों पर चला बुलडोजर

शासन प्रशासन की अनदेखी के कारण जिले में बड़ी संख्या में तालाबों में अवैध कब्जे हो गए हैं। लोग तालाबों मैं कब्जा करके खेती कर रहे हैं..

तालाब को खेत बनाने वाले अवैध कब्जादारों पर चला बुलडोजर

शासन प्रशासन की अनदेखी के कारण जिले में बड़ी संख्या में तालाबों में अवैध कब्जे हो गए हैं। लोग तालाबों मैं कब्जा करके खेती कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बांदा तहसील अंतर्गत इंदिरा पुरवा मजरा दुरेडी का प्रकाश में आने पर प्रशासन ने अवैध कब्जा हटवा कर जेसीबी मशीन से तालाब के चारों ओर मेड़बंदी करा दी है। 

यह भी पढ़ें - ननिहाल में आए युवक की तालाब में डूबने से हुई मौत

इस बारे में बताया गया है कि मटौंध थाना क्षेत्र के इंदिरा पुरवा मजरा दुरेडी के गाटा संख्या 1576 रकबा 0.236 हेक्टेयर पर मीरा पत्नी हरिश्चंद्र व उसके पुत्र गिरधारी लाल आदि द्वारा जोत बोकर  कृषि कार्य किया जाता था।

यह जानकारी मिलने पर उप जिलाधिकारी बांदा, तहसीलदार बांदा, नायब तहसीलदार बांदा, थाना प्रभारी, राजस्व निरीक्षक, क्षेत्रीय लेखपाल व ग्राम विकास अधिकारी मौके पर पहुंचे और अवैध कब्जादारों  से तालाब की भूमि को कबजा मुक्त कराकर तालाब के चारों तरफ की सीमा  जेसीबी से खोदवा कर मेड़बंदी करवा दी गई तथा तालाब को मूल स्वरूप में लाने के लिए मनरेगा के तहत खंड विकास अधिकारी बड़ोखर खुर्द व ग्राम प्रधान दुरेडी को निर्देशित किया गया है।

इस संबंध में उप जिलाधिकारी बांदा द्वारा बताया गया कि जांच में पाया गया कि अवैध कब्जादारों के पास 2.562 हेक्टेयर कृषि भूमि है इसके बाद भी वह तालाब पर कब्जा करके खेती कर रहे थे।

यह भी पढ़ें - इन्हें पेड़ पौधों का इतना बड़ा शौक, मैडम ने 4 बीघा जमीन में नर्सरी बना डाली

यह भी पढ़ें - बाँदा : बनकर तैयार हो गया औगासी पुल, अब लोगों को उद्घाटन का इंतजार

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
0
wow
2