बांदा का विकास करने को महायोजना 2031 के बारे में किया गया मंथन

बांदा विकास प्राधिकरण महायोजना 2031 का ड्राफ्ट प्रस्तुतीकरण आईएसपीईआर कंपनी द्वारा किया गया। जिसमें बांदा के विकास के बारे में..

बांदा का विकास करने को महायोजना 2031 के बारे में किया गया मंथन
बांदा का विकास करने को महायोजना 2031

बांदा विकास प्राधिकरण महायोजना 2031 का ड्राफ्ट प्रस्तुतीकरण आईएसपीईआर कंपनी द्वारा किया गया। जिसमें बांदा के विकास के बारे में आम जनता से भी राय मांगी गई। बांदा विकास प्राधिकरण द्वारा आयोजित बैठक चित्रकूट धाम मंडल के आयुक्त दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई।

यह भी पढ़ें - बांदा और चित्रकूट के बीएसए का हुआ स्थानांतरण

इस बैठक में आईएसपीईआर संस्था के जनरल सेक्रेटरी के.सुरजीत सिंह एवं उनके अन्य प्रतिनिधियों के साथ आयुक्त कार्यालय में स्टैक होल्डर्स के समक्ष महायोजना का ड्राफ्ट प्रस्तुत किया गया। जिसे  प्रोजेक्टर के माध्यम से दिखाया गया।

बैठक में प्राधिकरण के आर्किटेक्ट, उद्योग व्यापार मंडल के प्रतिनिधि मनोज जैन, अमित सेठ भोलू ,प्राधिकरण के सदस्य प्रेम नारायण द्विवेदी, विवेकानंद गुप्ता, शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधि अंकित कुशवाहा, नवल किशोर चौधरी ,अधिवक्ताओं के प्रतिनिधि, मैरिज हॉल, होटल के प्रतिनिधि सादिक जमा खां आदि मौजूद रहे। इनके द्वारा आईएसपीईआर के सदस्यों के समक्ष अपने सुझाव प्रस्तुत किए गए।

यह भी पढ़ें - बाँदा : दस दिन से अनशन में बैठे ग्रामीणों को नहीं मिला न्याय, उग्र आंदोलन की चेतावनी

महायोजना 2031 की अग्रिम कार्रवाई के लिए एन के पुष्करणा  संयुक्त नियोजक झांसी व आईएसपीईआर के सदस्यों को कार्रवाई के लिए कमिश्नर दिनेश कुमार सिंह द्वारा निर्देशित किया गया।बैठक में जिला अधिकारी आनंद कुमार सिंह ,उपाध्यक्ष बांदा विकास प्राधिकरण, बाबू सिंह सचिव बांदा विकास प्राधिकरण, आरपी द्विवेदी अधिशासी अभियंता बांदा विकास प्राधिकरण,व स्टाफ के लोग उपस्थित रहे।

इस बारे में जानकारी देते हुए विकास प्राधिकरण के जेई रवि गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नया मास्टर प्लान तैयार करने के लिए आईएसपीई आर कंपनी को ठेका दिया गया है।

कंपनी द्वारा जिले का सर्वे किया गया है जिसके आधार पर कंपनी ने अपना डाफ्ट प्रस्तुत किया जिसके बारे में आम पब्लिक से भी सुझाव मांगे गए ताकि शहर का विकास हो और ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका लाभ मिल सके।

यह भी पढ़ें -  आसाराम बापू की तरह नाबालिग लड़कियों को दासी बनाने वाला संत गिरफ्तार

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
2
funny
0
angry
1
sad
0
wow
1