रक्तदाता समाज और मानवता का अप्रतिम सेवक - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सभी प्रदेशवासियों को विश्व रक्तदाता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी..

रक्तदाता समाज और मानवता का अप्रतिम सेवक - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ / Chief Minister Yogi Adityanath

लखनऊ, 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सभी प्रदेशवासियों को विश्व रक्तदाता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्तदान महादान है और रक्तदाता समाज एवं मानवता का अप्रतिम सेवक है।

उन्होंने कहा कि आज समाज में रक्तदान के विषय में फैली हुई भ्रांतियों को दूर कर मानव के अमूल्य जीवन की रक्षा में अपना योगदान लगाएं।

यह भी पढ़ें - बिना बुलाए शादी में भूख मिटाने पहुंचे युवक को मिली तालिबानी सजा

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी विश्व रक्तदाता दिवस पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वक्त का हर क्षण और रक्त का हर कण अमूल्य होता है। उन्होंने कहा कि इस दिवस पर हम सभी लोगों को अधिक से अधिक स्वैच्छिक रक्तदान के लिए प्रेरित करें। रक्तदान एक स्वास्थ्यवर्धक प्रक्रिया है। आपका एक छोटा सा प्रयास किसी परिवार को खुशियों से भर देगा।

उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि रक्तदान जीवनदान के समान होता है। विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर मानवता की सेवा में रत सभी स्वैच्छिक रक्त दाताओं को नमन करते हैं।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड को पृथक राज्य बनाने की मांग को लेकर बुन्देली सेना ने लिखा पीएम को पत्र

मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि आपका एक रक्तदान किसी के जीवन के लिए वरदान हो सकता है। विश्व रक्तदाता दिवस पर हम सब यह संकल्प लें कि बीमार, दुर्घटना में घायल जरूरतमंद किसी भी व्यक्ति को आवश्यकता पड़ने पर जरूर रक्तदान करेंगे और दूसरों को भी प्रेरित करेंगे।

इसी तरह उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, कानून मंत्री ब्रजेश पाठक, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह सहित तमाम मंत्रियों ने विश्व रक्तदाता दिवस पर प्रदेश के लोगों को अपनी शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें - बांदा में जुआ खेलते हुए ग्यारह जुआरी गिरफ्तार, एक फरार

हि.स.

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1