सुरक्षा में बड़ी चूक, कोर्ट परिसर में तमंचा सहित पहुंचे अपराधी ने वकील पर साधा निशाना

जनपद बांदा में शनिवार को उस समय हड़कंप मच गया। जब कोर्ट परिसर में एक अपराधी तमंचा सहित पहुंचा और वहां मौजूद एक अधिवक्ता पर तमंचे से फायर करने की कोशिश की...

सुरक्षा में बड़ी चूक, कोर्ट परिसर में तमंचा सहित पहुंचे अपराधी ने वकील पर साधा निशाना

बांदा, जनपद बांदा में शनिवार को उस समय हड़कंप मच गया। जब कोर्ट परिसर में एक अपराधी तमंचा सहित पहुंचा और वहां मौजूद एक अधिवक्ता पर तमंचे से फायर करने की कोशिश की। लेकिन कारतूस मिस हो जाने के कारण अधिवक्ता बाल बाल बच गया। तब तक वहां अन्य अधिवक्ताओं ने पहुंचकर अपराधी को तमंचा सहित दबोच किया और उसे सीजेएम कोर्ट में पेश किया। न्यायाधीश ने पकड़े गए अपराधी को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। इस मामले में अधिवक्ताओं ने कोर्ट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए हैं।

यह भी पढ़े:गैंगस्टर एक्ट के चार शतिर अपराधियों को कोर्ट ने दी चार-चार साल की कड़ी सजा


इस बारे में शहर कोतवाली अंतर्गत मोहल्ला स्वराज कॉलोनी निवासी अरविंद कुमार पांडे ने कोतवाली बांदा में दी गई तहरीर में बताया है कि मैं आज अपराह्न करीब 3.45 बजे प्रतिदिन की भांति अपने बस्ते में बैठकर न्यायिक कार्य निपटा रहा था। तभी एक व्यक्ति जो अपने आप को सीनियर अधिवक्ता मोतीलाल गुप्ता का क्लाइंट बता रहा था। मेरे पास आया और पूछा कि अधिवक्ता कहां है। मैंने कहा तुम यहां बैठो अभी मैं फोन लगा देता हूं। इस पर उसने नाराज होते हुए कहा तुम क्या लगाओगे मैं तुम्हें लगाये देता हूं।  इतना कह कर उसने अपनी जेब से अवैध तमंचा निकालकर जान से मारने की नीयत से मुझ पर फायर करना चाहा। लेकिन कारतूस मिस हो गया, जिससे मैं बाल-बाल बच गया। तब तक मेरे साथी व अन्य अधिवक्ता जिसमें सुरेश एडवोकेट, मोहम्मद फहीम खां एडवोकेट, नियाज अहमद एडवोकेट, मोहम्मद असलम एडवोकेट, कौशर मुस्ताक एडवोकेट, रहमत अली एडवोकेट, सत्यदेव त्रिपाठी एडवोकेट तथा अन्य अधिवक्ताओं ने उसे पकड़ना चाहा। तब तक उसने कारतूस कहीं फेंक दिया। इसके बाद सभी ने मिलकर उसे पकड़ लिया और सीजेएम न्यायालय में ले गए। न्यायाधीश के आदेश पर पुलिस चौकी से फोर्स बुलाकर अभियुक्त को अवैध तमंचे के साथ पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

यह भी पढ़े:एसडीएम व खनिज अधिकारी ने ट्रक चालक को घसीट कर पीटा, ट्रक एसोसिएशन व भाजपा कार्यकर्ताओं ने खोला मोर्चा

इस बारे में जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अशोक दीक्षित ने बताया कि पकड़ा गया अपराधी शराब के नशे में है। जिसने हमारे साथी की हत्या करने की कोशिश की। फिर भी अधिवक्ताओं ने पूरी तरह से संयम बरतते हुए किसी तरह अपराधी को नुकसान नहीं पहुंचाया और न्यायालय के आदेश पर उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि यह बड़ा संवेदनशील मामला है। यहां सुरक्षा को लेकर जनपद न्यायाधीश व सीजेएम से मिलकर अपनी शिकायत दर्ज कराएंगे।कोतवाली प्रभारी अनूप दुबे ने बताया कि पकड़ा गया अपराधी 65 वर्षीय बृजकिशोर तिवारी रौली कल्याणपुर चित्रकूट का रहने वाला है। जिसके बारे में जानकारी हासिल की जा रही है।

यह भी पढ़े:चित्रकूट की आतिशबाजी में पहाड़ तोड़ने वाले डायनामाइट का इस्तेमाल हुआ?

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0