योगी सरकार का बड़ा फैसला, 22 जनवरी को यूपी में छुट्टी

22 जनवरी उत्तर प्रदेश में श्री रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह राष्ट्रीय उत्सव के तौर पर मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि 22 ...

योगी सरकार का बड़ा फैसला, 22 जनवरी को यूपी में छुट्टी

22 जनवरी उत्तर प्रदेश में श्री रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह राष्ट्रीय उत्सव के तौर पर मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि 22 जनवरी को शिक्षण संस्थाओं में अवकाश रहेगा। प्राण-प्रतिष्ठा के दिन प्रदेश में मदिरा की बिक्री भी नहीं होगी। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को ये आदेश जारी किए हैं। 

यह भी पढ़े:पत्नी और बेटी की हत्या कर युवक ने रची खौफनाक साजिश, पुलिस ने यूं पकडा झूठ

मुख्यमंत्री ने आदेश में कहा कि अयोध्या में अगंतुकों को अविस्मरणीय अतिथि सत्कार मिलेगा। साथ ही 22 जनवरी को सभी सरकारी भवनों की साज-सज्जा कराई जाए। आतिशबाजी के भी प्रबंध हों। अयोध्या में स्वच्छ्ता का कुंभ मॉडल लागू करें। मुख्यमंत्री 14 जनवरी को अयोध्या में स्वच्छ्ता अभियान की शुरुआत करेंगे। आज अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री योगी ने प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां परखीं और कहा सफाई व सुरक्षा से समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिया कि वीवीआईपी के विश्राम स्थल पहले से ही तय होना चाहिए। अयोध्याधाम आने वाले श्रद्धालुओं/पर्यटकों को नव्य, दिव्य, भव्य अयोध्या की महिमा से परिचय कराने वाले टूरिस्ट गाइड तैनात करने को भी कहा है। 

यह भी पढ़े:बांदाःशादी से इनकार करने पर एलएलबी की छात्रा पर  ममेरे भाई ने चाकू से किया हमला

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में देश दुनिया के तमाम मेहमान अयोध्या आएंगे। जिसको देखते हुए अयोध्या जिला प्रशासन जिले के सभी होटलों में मेहमानों को ठहरने के इंतजाम में जुटा है। दूसरी तरफ अयोध्या से सटे लखनऊ के होटल संचालक भी मेहमानों का स्वागत करने के लिए तैयारी में लगे हैं।   

यह भी पढ़े:चित्रकूटधाम मंडल से इजरायल जाने के इच्छुक, श्रमिकों से मांगे गए आवेदन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0