बाँदा पुलिस ने 6 माह में आधा दर्जन माफियाओं पर कसा शिकंजा, 152 के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई

पुलिस ने पिछले 6 माह के दौरान जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था पर खतरा बने माफियाओं, अपराधियों व तस्करों के विरुद्ध..

बाँदा पुलिस ने 6 माह में आधा दर्जन माफियाओं पर कसा शिकंजा, 152 के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई

पुलिस ने पिछले 6 माह के दौरान जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था पर खतरा बने माफियाओं, अपराधियों व तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई करके उनके हौसले पस्त कर दिया। इस दौरान 5 व्यक्तियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई है।  गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर 15 व्यक्तियों की लगभग 11.27 करोड़ की संपत्ति जप्त की गई है। इसके अलावा 152 व्यक्तियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई और 16 व्यक्तियों को जिला बदर किया गया है और पास्को एक्ट के तहत दर्ज मुकदमों में पैरवी करके 13 व्यक्तियों को सजा दिलाई गई। 

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बुधवार को पुलिस लाइन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पुलिस की पिछले 6 माह की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने बताया कि 5 अपराधियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत की गई कार्यवाही इनमें जाली मुद्रा का कारोबार कर भारतीय अर्थव्यवस्था को क्षति पहुँचाने वाले 4 अभियुक्तों पर  कार्यवाही की गयी। थाना पैलानी क्षेत्र में नाबालिक के साथ दुष्कर्म कर जघन्य तरीके से हत्या करने वाले 1 अभियुक्त के विरुद्ध थाना पैलानी द्वारा रासुका की कार्यवाही की गई ।

यह भी पढ़ें - बांदा : छह एसटीएफ कमाण्डों की सामूहिक हत्याकांड का फैसला गुरुवार को

जनपद में माफियाओं के विरुद्ध कार्यवाही करते हुये अवैध खनन, सट्टा तथा आपराधिक कृत्यो में लगातार संलिप्त रहकर अवैध तरीके से धनार्जन करने तथा समाज में भय व्याप्त करने वाले 6 माफियाओं के विरुद्ध कार्यवाही की गयी जिसमें 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुये इन माफियाओं की सम्पत्तियों को भी जब्त किया गया । 35 अभियुक्तों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुये कुल 11.27 करोड़ की सम्पत्ति जब्त की गई। 152 अभियुक्तों पर 3 यूपी गुण्डा एक्ट के तहत की कार्यवाही गई व 16 अभियुक्तों को जिलाबदर किया गया।

इसी तरह मिशन शक्ति अभियान के क्रम में पाक्सो एक्ट में नामजद 13 अभियुक्तों को कड़ी सजा दिलायी गई। उन्होने बताया कि महिलाओं पर हिंसा और उत्पीड़न सम्बन्धी मामलों में संवेदनशीलता के साथ कार्यवाही करते हुए  61 मामलों में आरोप पत्र दाखिल किया गया है। इस दौरान थानों पर साफ सफाई के दृष्टिगत लावारिस जब्त वाहनो माल मुकदमाती 2692 मालों का निस्तारण किया गया । पुलिस लाइन तथा सभी थानों पर जनवरी 2022 से अब तक 7500 पौधों का वृक्षारोपण किया गया। उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्य करने वाले कुल 49 पुलिस कर्मियों को पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रशस्ति प्रत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया ।

यह भी पढ़ें - यात्रीगण ध्यान दें : जगन्नाथ यात्रा में रेलवे 205 स्‍पेशल ट्रेनें चलायेगा, जानें शेड्यूल व टाइमिंग

यह भी पढ़ें - झांसी-मानिकपुर के बीच 310 किलोमीटर रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण में मिट्टी बनी गले की फांस

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2