बांदाः  रेलवे स्टेशन पर बनाया गया सेल्फी प्वाइंट, यात्रियों के लिए आकर्षण का केंद्र

अमृत भारत योजना के तहत केंद्र सरकार रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प करा रही है। ए-ग्रेड रेलवे स्टेशन में सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। इस सेल्फी प्वाइंट...

बांदाः  रेलवे स्टेशन पर बनाया गया सेल्फी प्वाइंट, यात्रियों के लिए आकर्षण का केंद्र

अमृत भारत योजना के तहत केंद्र सरकार रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प करा रही है। ए-ग्रेड रेलवे स्टेशन में सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। इस सेल्फी प्वाइंट पर पहुंचकर यात्री फोटो क्लिक कर रहे हैं। सशक्त धरती पुत्र, सशक्त राष्ट्र का स्लोगन सेल्फी प्वाइंट की शोभा बढ़ा जा रहा है। वहां पर प्रधानमंत्री मोदी के अलावा किसान का कटाउट भी लगाया गया है।

यह भी पढ़े :बांदा महोत्सव में भजन सम्राट अनूप जलोटा और कैलाश खेर अपने सुरों का जलवा बिखेरेंगे

रेलवे स्टेशन में इन दिनों सुंदरीकरण का कार्य किया जा रहा है। सीढ़ियां चढ़ने से यात्रियों को बचाने के लिए ब्रिज पर लिफ्ट लगाई जा रही है। इसके साथ ही दिव्यांगों के आवागमन के लिए रैंप भी बनाया जाना है। स्टेशन प्रबंधक मनोज शिवहरे ने बताया कि स्टेशन परिसर में सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। इस सेल्फी प्वाइंट को सजाए-संवारे जाने के साथ ही सशक्त धरती पुत्र, सशक्त राष्ट्र का स्लोगन भी लगाया गया है। सेल्फी प्वाइंट यात्रियों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

यह भी पढ़े :ये देखो यूपी में स्वास्थ्य सेवा का नमूना, एंबुलेंस नहीं मिली तो ठेलिया में मरीज

बताते चलें कि बांदा रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन लगभग 11000 यात्री विभिन्न स्थानों के लिए सफर करते हैं इसमें सबसे बड़ी संख्या में दिव्यांग व वृद्ध होते हैं जिन्हें प्लेटफार्म नंबर 1 से 2 पर जाने में या प्लेटफार्म नंबर 2 से 1 में आने पर बहुत असुविधा का सामना करना पड़ता है। इनकी परेशानियों को देखते हुए रेलवे ने ओवर ब्रिज और दिव्यांगों के लिए रैंप बनाने का फैसला किया था, जिस पर तेजी से काम चल रहा है। इसके बनते ही दिव्यांगों व वृद्धो की समस्या खत्म हो जाएगी। इसके अलावा रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाओं का ध्यान रखते हुए स्टेशन में यात्री प्रतीक्षालय और प्रवेश द्वार को भव्य बनाने की योजना है। यात्रियों की सुविधा के लिए लिफ्ट भी लगाई जा रही है। प्लेटफार्म पर अत्याधुनिक डिस्प्ले भी लगाये जाने की योजना है।

यह भी पढ़े :बांदाः महिला के साथ रेप व हत्या के मामले में भीम आर्मी ने मोर्चा खोला, किया प्रदर्शन

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0