ये देखो यूपी में स्वास्थ्य सेवा का नमूना, एंबुलेंस नहीं मिली तो ठेलिया में मरीज

स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली का रविवार एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो महकमे में हड़कंप मच गया। वायरल वीडियो में एक मरीज को ...

ये देखो यूपी में स्वास्थ्य सेवा का नमूना, एंबुलेंस नहीं मिली तो ठेलिया में मरीज

 स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली का रविवार एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो महकमे में हड़कंप मच गया। वायरल वीडियो में एक मरीज को ठिलिया में लादकर ई-रिक्शे से टोचिंग कर खींचते हुए जिला अस्पताल लाया जा रहा है। इस वीडियो को संज्ञान में लेते हुए सीएमओ ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

यह भी पढ़े : एविएशन इंडस्ट्री का हब बनेगा उप्र, जहाजों की भी होगी मैन्युफैक्चरिंग

जिले में 108 की कुल 18 व 102 की 16 एंबुलेंस संचालित हैं। वहीं एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) की चार एंबुलेंस जिले में उपलब्ध हैं। फिर भी मरीजों को इनकी सुचारु रूप से सुविधा नहीं मिल पाती है। ताजा मामला शहर के बंगाली मोहाल का है। तीमारदार अखिलेश शर्मा ने बताया कि उसके भाई सौरभ (25) का पिछले जून माह में लखनऊ के पीजीआई ट्रॉमा सेंटर में गुल्ले का आपरेशन हुआ था। जो ज्यादा चल फिर नहीं पा रहा था।  पिछले तीन नवंबर को वह घर में फिर से गिर गया। जिससे दोबारा गुल्ला में फ्रैक्चर हो गया। जिसे चार नवंबर को अस्पताल लाने के लिए सुबह करीब आठ बजे उसने करीब 10 बार 108 एंबुलेंस को फोन मिलाया, लेकिन फोन बीप की आवाज के साथ बार-बार बंद हो जाता रहा।
यह भी पढ़े : शक्तिपीठ है कामदगिरि पर्वत, राम ने रावण पर विजय को किया था शक्ति पूजा

बताया कि दोपहर करीब 12 बजे उसने फिर कई बार एंबुलेंस को फोन किया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका। जिसके चलते उसने भाई को हाथ ठेला में लेटाकर ई-रिक्शा में रस्सी के सहारे ठेला को बांधकर मरीज को जिला अस्पताल लेकर आया है। एक किलोमीटर के रास्ते में बस्ती से निकलने में उसे परेशानी हुई। वहीं इमरजेंसी में तैनात चिकित्सकों से मरीज को लखनऊ ट्रॉमा सेंटर के लिए रेफर करने व एंबुलेंस मुहैया कराए जाने की गुहार लगाई। 

यह भी पढ़े :बांदा महोत्सव में भजन सम्राट अनूप जलोटा और कैलाश खेर अपने सुरों का जलवा बिखेरेंगे

एंबुलेंस प्रभारी कपिल कुमार, का कहना है कि मरीज की मां ने एक या दो बार फोन मिलाया है। लेकिन उनकी कॉल कनेक्ट नहीं हो सकी। जबकि उन्हें कोई सूचना नहीं मिली। बताया कि हो सकता है कि तीमारदार के फोन में ही कोई समस्या रही हो या गलत नंबर डायल कर दिया गया हो। जबकि अन्य फोन बराबर कनेक्ट हो रहे हैं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0