बाँदा : अनशनकारी दंपत्ति के साथ पुलिस ने की बर्बरता

पिछले 3 महीने से अपनी मांगों के समर्थन में अनशन पर बैठे एक दंपत्ति का अनशन समाप्त कराने के लिए..

बाँदा : अनशनकारी दंपत्ति के साथ पुलिस ने की बर्बरता

पिछले 3 महीने से अपनी मांगों के समर्थन में अनशन पर बैठे एक दंपत्ति का अनशन समाप्त कराने के लिए पुलिस ने बर्बरता दिखाते हुए अनशनकारी दंपत्ति को अनशन स्थल से घसीटते हुए ले जाने की कोशिश की, लेकिन दंपत्ति संघर्ष करते हुए अपने आप को पुलिस से छुड़ाने में कामयाब रहा।

घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के अनशन स्थल अशोक लाट की है। यहां पर 21 अक्टूबर 2020 से अजीज अहमद अपनी पत्नी के साथ अनशन पर बैठा है। उसने 28 जनवरी 2021 से क्रमिक अनशन को भूख हड़ताल में बदल दिया।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट धाम मण्डल में 5403 पुरातन छात्रों का सम्मान

प्रशासन ने उनका अनशन खत्म करने के लिए तमाम हथकंडे अपनाए लेकिन कामयाबी नहीं मिली। इस बीच विकलांग पार्टी ने भी 2 दिन पहले प्रदर्शन करके जिला अधिकारी को ज्ञापन दिया था और चेतावनी दी थी कि अगर अनशनकारी दंपत्ति का को न्याय नहीं मिला तो विकलांग उग्र प्रदर्शन करने को बाद होंगे। 

पीड़िता की पत्नी ने बताया कि आज तहसीलदार और नायब तहसीलदार ,शहर कोतवाल व एक दर्जन पुलिसकर्मियों के साथ अनशन स्थल पर आए और हम दोनों को यहां से घसीट कर ले जाने लगे।

यह भी पढ़ें -  झाँसी: चौरी-चौरा शताब्दी समारोह होगा भव्यता के साथ

हमने विरोध किया तब भी वह जबरन अनशन स्थल से ले जाने की कोशिश करते रहे, किसी तरह हमने पुलिस के चंगुल से अपने आप को बचाया।

इस संबंध में अजीज अहमद का कहना है कि  हमारे बाबा का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर दबंगों ने मकान छीन लिया और घर से बेघर कर दिया। इसी मामले में न्याय की मांग को लेकर मैं पत्नी सहित अनशन कर रहा था पुलिस ने जबरन अनशन तुड़वाने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : 75 साल के पार लोग अब नहीं भरेंगे आईटीआर, बजट में एलान से बुजुर्गों के चेहरे खिले

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0