बांदाः इन मांगों को लेकर दृष्टिहीन छात्रों ने सड़क पर लगाया जाम

जिले के महोखर गांव में स्थित दृष्टिबाधित स्पर्श कॉलेज के छात्रों ने शुक्रवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर बांदा लखनऊ झांसी मार्ग पर जाम लगा ...

बांदाः इन मांगों को लेकर दृष्टिहीन छात्रों ने सड़क पर लगाया जाम

जिले के महोखर गांव में स्थित दृष्टिबाधित स्पर्श कॉलेज के छात्रों ने शुक्रवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर बांदा लखनऊ झांसी मार्ग पर जाम लगा दिया। जिससे करीब 1 घंटे तक वाहनों का आवागमन ठप रहा। बाद में मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने छात्रों को समझा कर जाम खुलवाया जिससे वाहनों का आवागमन शुरू हो पाया।

यह भी पढ़ें-मुख्तार अंसारी की मदद करने के मामले में जेलर वीरेंद्र कुमार वर्मा के खिलाफ हुआ  ये एक्‍शन
शुक्रवार को विद्यालय के छात्र बांदा लखनऊ झांसी मार्ग पर आकर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। सड़क पर जाम लगते ही दोनों तरफ से वाहनों का आवागमन बंद हो गया।  इस बीच मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों जाम खुलवाने के लिए छात्रों को जबरन हटाने का प्रयास किया, जिससे छात्रों व पुलिस के  बीच धक्का-मुक्की हुई। इस दौरान छात्रों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की।

यह भी पढ़ें-हाई कोर्ट प्रयागराज से वापस आ रहे पुलिस चौकी प्रभारी महुटा की सड़क हादसे में मृत्यु

मामले की जानकारी मिलते ही ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे और छात्रों की मांग के संबंध में वार्ता की उसके बाद छात्रों को समझा बुझाकर जाम खुलवा दिया।
प्रदर्शन में शामिल छात्र सुनील कुमार ने बताया की कॉलेज में अनेक अवस्थाएं हैं। जिससे शिक्षण कार्य बाधित होता है। हमने प्रशासन से मोबाइल बांटने की मांग की थी जिस पर कोई सुनवाई नहीं हुई। यहां टीचरों की कमी है इस बारे में भी संबंधित अधिकारियों को जानकारी दी गई। इस पर भी अब तक कोई ध्यान नहीं दिया गया। इतना ही नहीं विद्यालय में बाथरूम में दरवाजे नहीं है, नल की चोटियां टूटी हुई है और यहां पर्याप्त जलापूर्ति भी नहीं होती है। जिससे हम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में कई बार उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया। जब कोई सुनवाई नहीं हुई तब मजबूरी में हमें यह कदम उठाना पड़ा।

यह भी पढ़ें- "शहीद पत्रकार सुरेश चंद्र गुप्ता के अतुल्य बलिदानों को पत्रकारों का सहृदय नमन" : दिनेश निगम दद्दा जी

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0