बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी को, बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में 10 साल की सजा

बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी को गाजीपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने गैंगस्टर एक्ट के लगभग 16 साल के पुराने...

बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी को, बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में 10 साल की सजा

बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी को गाजीपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने गैंगस्टर एक्ट के लगभग 16 साल के पुराने मामले में दोषी करार देते हुए 10 साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही 5 लाख का जुर्माना भी ठोका है। बता दें कि अफजाल अंसारी पर दोपहर 2 बजे फैसला आएगा।

यह भी पढ़े- वंदे भारत को चित्रकूट से प्रयागराज, अयोध्या के रास्ते चलाने की तैयारी

 गाजीपुर के एमपी/एमएलए कोर्ट में चल रहे इस मामले में बीते 15 अप्रैल को फैसला आना था। न्यायाधीश के अवकाश में होने के चलते फैसला नहीं आ पाया था। ऐसे फैसले के लिए 29 अप्रैल को तारीख नियत की गई थी। वर्ष 2007 के इस मामले में बीते एक अप्रैल को बहस और सुनवाई पूरी कर ली गयी थी और 15 अप्रैल को फैसला होना था। अफजाल अंसारी, मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत एमपी/एमएलए कोर्ट में चल रहे इस केस में बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड केस गैंग चार्ट में शामिल है। जबकि नन्दकिशोर रूंगटा के अपहरण और हत्या का केस भी गैंग चार्ट में शामिल है।

यह भी पढ़े- ‘बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान’ परीक्षा के 12वें संस्करण में होगी मेधा की परख 

बताते चलें कि 29 नवंबर 2005 को गाजीपुर के भांवरकोल थाना अंतर्गत सियाड़ी गांव में भाजपा विधायक कृष्णानंद राय सहित सात लोगों पर एके-47 जैसे अत्याधुनिक असलहों से लगभग 400 राउंड से ज्यादा फायरिंग कर उनकी हत्या कर दी गई थी। सातों लोगों का शव पोस्टमार्टम के लिए बीएचयू लाया जाने लगा तो भाजपा विधायक के समर्थक उग्र हो गए थे और जगह-जगह तोड़फोड़ व हिंसा की गई थी।

यह भी पढ़े- अंधेरगर्दी: पुलिस हिरासत में आरोपी ने अंग्रेजी शराब के ठेके पर बेखौफ होकर पी दारू

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0