अनुज हनुमत बने प्रेस क्लब ऑफ यूपी के जिलाध्यक्ष

धर्मनगरी चित्रकूट के युवा पत्रकार और यूथ आइकॉन अनुज हनुमत को प्रेस क्लब ऑफ यूपी का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया...

अनुज हनुमत बने प्रेस क्लब ऑफ यूपी के जिलाध्यक्ष

चित्रकूट। धर्मनगरी चित्रकूट के युवा पत्रकार और यूथ आइकॉन अनुज हनुमत को प्रेस क्लब ऑफ यूपी का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। अनुज हनुमत पिछले आठ वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं और उनकी लगन और जुझारूपन के चलते उन्हें यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है। अनुज चित्रकूट के मानिकपुर तहसील के शिवनगर के निवासी हैं और पाठा क्षेत्र के प्रतिष्ठित शिक्षाविद शंकर प्रसाद द्विवेदी के पुत्र हैं। वर्तमान में वह एक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया चैनल में कार्यरत हैं।

प्रेस क्लब ऑफ यूपी के प्रदेश अध्यक्ष मोहित श्रीवास्तव और प्रदेश महामंत्री मेराजुद्दीन ने अनुज हनुमत के अनुभव और समर्पण को ध्यान में रखते हुए उन्हें जनपद चित्रकूट का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया है। बुंदेलखंड प्रभारी इरफान पठान ने अनुज हनुमत की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक निडर और समर्पित पत्रकार हैं और उन्हें पूरा विश्वास है कि अनुज संगठन को और मजबूत करेंगे तथा पत्रकारों के हितों की सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे।

जिलाध्यक्ष बनाए जाने की खबर मिलते ही चित्रकूट और आस-पास के जिलों से अनुज हनुमत को बधाई देने वालों की कतार लग गई। वरिष्ठ पत्रकारों में राजेश्वर सिंह, विकास श्रीवास्तव, शंकर यादव, सनत उपाध्याय, सुधीर मिश्रा, रोहित शुक्ला, अभिनव त्रिपाठी, प्रकाश ओझा, प्रमोद त्रिपाठी, नीलकमल शुक्ला, पंकज मिश्रा, शिवप्रकाश पांडेय, अभिमन्यु सिंह और अन्य ने खुशी व्यक्त की।

युवा पत्रकार अनुज हनुमत का सफर

अनुज हनुमत बुंदेलखंड के एक प्रतिष्ठित और तेजतर्रार पत्रकार हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र रहे अनुज पिछले पांच वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं। उन्होंने इस दौरान इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के कई प्रमुख संस्थानों के साथ काम किया है और वर्तमान में एक राष्ट्रीय चैनल के जिला संवाददाता के रूप में कार्यरत हैं।

अनुज हनुमत को वर्ष 2020 में लखनऊ में आयोजित नेशनल यूथ फेस्टिवल में "यूथ आइकॉन" का अवार्ड भी मिल चुका है। महात्मा गांधी और गणेश शंकर विद्यार्थी को अपना आदर्श मानने वाले अनुज की ग्रामीण पत्रकारिता पर गहरी पकड़ है। चित्रकूट के पाठा क्षेत्र, जिसे मिनी चंबल के नाम से जाना जाता है, में उन्होंने साहसिक पत्रकारिता की है और डकैतों के सफाये में पुलिस का सहयोग भी किया है।

इसके अलावा, अनुज सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय हैं। कोरोना महामारी के दौरान उनके नेतृत्व में एक संस्थान ने चित्रकूट के 15,000 से अधिक आदिवासी परिवारों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराया और पत्रकारों के लिए भी राहत सामग्री की व्यवस्था की।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0