महाराणा प्रताप चौक के बाद अब बाबूलाल चौराहे की बारी, लोग खुद हटा रहे हैं अतिक्रमण

शहर के सिविल लाइन मोहल्ले में स्थित महाराणा प्रताप चौराहे को जिस तरह आधुनिक ढंग से विकसित किया गया है। ठीक उसी तरह से शहर के

महाराणा प्रताप चौक के बाद अब बाबूलाल चौराहे की बारी, लोग खुद हटा रहे हैं अतिक्रमण

बांदा,

शहर के सिविल लाइन मोहल्ले में स्थित महाराणा प्रताप चौराहे को जिस तरह आधुनिक ढंग से विकसित किया गया है। ठीक उसी तरह से शहर के अन्य चौराहों को भी विकसित किए जाने की योजना है। इसी कड़ी में बाबूलाल चौराहा को विकसित किया जाना है। इसके लिए शनिवार से अतिक्रमण हटाओ अभियान का अल्टीमेटम मिलते ही दुकानदारों ने स्वयं अपना अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया है ताकि इस चौराहे को नया भव्य रुप दिया जा सके। 

यह भी पढ़ें- पत्नी का खौफनाक कदम... साथियों की मदद से पति को पीटा और प्राइवेट पार्ट में डंडा डाला 

शहर में महाराणा प्रताप चौराहे का कायाकल्प कर वहां महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित की गई है। इसी तरह से पल्हरी चौक में महाराजा खेत सिंह की प्रतिमा स्थापित करके चौराहे को विकसित किया गया है। महाराणा प्रताप चौराहे मे बना सेल्फी प्वाइंट युवाओं के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इसी कड़ी में शहर के भीड़ भरे इलाके कालूकुआं चौराहा,बाबूलाल चौराहा और पद्माकर चौराहे को भी विकसित करने की योजना है। फिलहाल बाबूलाल चौराहे से इसकी शुरुआत की जा रही है। शनिवार को पुलिस ने पहुंचकर सड़क में दोनों और अतिक्रमण करने वाले लोगों को हिदायत दी है कि वह अपना अपना अतिक्रमण अपने हाथों से हटा ले। वरना उनके अतिक्रमण को बलपूर्वक हटा दिया जाएगा। इस अल्टीमेटम के मिलते ही लोगों ने अपना अपना अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें -आखिर कैसे तीन साल तक अंधेरे घर में कैद था यह परिवार, कमरा खुला तो सब रह गए हैरान

बताते चलें कि शहर के मुख्य चौराहों और बदहाल पार्कों का जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण कराने के लिए वर्ष 2021 में सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी की पहल पर एक कार्य योजना बनाई गई थी। जिसमें चार प्रमुख चौराहों और चार पार्कों को कार्य योजना में शामिल किया गया था। विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक के बाद कार्य योजना में पद्माकर चौराहा, बाबूलाल चौराहा, महाराणा प्रताप, चौक कालू कुआं चौराहा को शामिल किया गया था।

यह भी पढ़ें -डायमंड नगरी पन्ना का 18 माह में बनकर तैयार हो जाएगा भव्य रेलवे स्टेशन

What's Your Reaction?

like
4
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0