एक अनूठी प्रेम कहानीः रिटायर टीचर ने पत्नी की याद में बनवा दिया मंदिर

मध्यप्रदेश के छतरपुर में इन दिनों एक अनूठी प्रेम कहानी काफी चर्चा में हैं। यहां पर एक रिटायर टीचर ने अपनी पत्नी की ...

एक अनूठी प्रेम कहानीः रिटायर टीचर ने पत्नी की याद में बनवा दिया मंदिर

मध्यप्रदेश के छतरपुर में इन दिनों एक अनूठी प्रेम कहानी काफी चर्चा में हैं। यहां पर एक रिटायर टीचर ने अपनी पत्नी की याद में एक अनूठी मिसाल पेश की। टीचर बीपी चनसोरिया ने जब उनकी पत्नी की मौत हुई थी। उसी दिन उनकी याद में एक भव्य ‘राधा कृष्ण’ मंदिर बनवाने का फैसला किया था। पत्नी की याद में राधा-कृष्ण मंदिर बनवाने के लिए उन्होंने अपनी जिंदगी की पूरी कमाई खर्च कर दी है। यह मंदिर काफी खूबसूरत है। इसमें संगमरमर के पत्थरों पर विशेष कला की नक्काशी देखने को मिलती है। मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 29 मई को होगा, जिसमें 50 ​हजार से अ​धिक लोगों के शामिल होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें-दतिया से जल्द नियमित हवाई सेवा, पहले चरण में खजुराहो के लिए छोटे विमान उड़ान भरेंगे

बीपी चनसोरिया ने पत्नी की मौत के दिन ही राधा-कृष्ण का भव्य मंदिर बनवाने का मन ही मन फैसला लिया। बताया जा रहा है, इस मंदिर के निर्माण में ​रिटायर ​शिक्षक ने अपने जीवनभर की कमाई लगा दी है। मंदिर काफी खूबसूरत है। गौर से देखने पर संगमरमर के पत्थरों पर विशेष कला की नक्काशी नजर आती है। मंदिर निर्माण के लिए राजस्थान के मुस्लिम कलाकारों को बुलाया गया। डेढ़ करोड़ की लागत से बना यह मंदिर प्रेम और सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल बन संपूर्ण जिले में चर्चा का ​विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें-हमीरपुर: शराब पीने के बाद दोस्त ने अपने ही साथी को पीट पीट कर मार डाला

रिटायर ​शिक्षक चनसोरिया  ने बताया कि उनकी पत्नी हमेशा चित्रकूट में राधाकृष्ण का मंदिर बनवाना चाहती थीं। नवंबर 2016 में पत्नी की मृत्यु के बाद मंदिर निर्माण का कराने का संकल्प लिया। उन्होंने बताया राधा कृष्ण प्रेम के प्रतीक हैं, जिसे लोगों को सदियों तक याद रखना चाहिए। मंदिर में राधा कृष्ण के साथ, राधा की सखी ललिता और विशाखा को भी प्रतिमाओं को भी स्थापित किया गया है।

यह भी पढ़ें- बांदाःजूनियर हाईस्कूल प्रधानाध्यापक के बेटे ने कर दिया कमाल, बन गया आईएएस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0