गांव के 70 लोग इस बजह से बेचना चाहते हैं अपना वोट

आपने अक्सर सुना होगा लोकसभा या विधानसभा चुनाव में दबंग प्रत्याशियों द्वारा बूथ कैपचरिंग करके अपने पक्ष में वोट..

गांव के 70 लोग इस बजह से बेचना चाहते हैं अपना वोट

आपने अक्सर सुना होगा लोकसभा या विधानसभा चुनाव में दबंग प्रत्याशियों द्वारा बूथ कैपचरिंग करके अपने पक्ष में वोट डलवाया जाता है या फिर मतदाताओं को नगद रुपया शराब या अन्य किसी वस्तु का प्रलोभन देकर अपने पक्ष में वोट डलवाया जाता है जो एक संगीन अपराध है।

लेकिन बांदा जनपद के  एक गांव में एक अनोखा प्रकरण सामने आया है।यहां के 70 ग्रामीण अपना वोट बेचना चाहते हैं।उनका कहना है कि हम अपना वोट बेचकर कर अपने गांव की सड़क बनवाना चाहते हैं।

यह अजीबोगरीब मामला जनपद बांदा के अतर्रा तहसील अंतर्गत ग्राम दढ़वा मानपुर के कुमाहारन पुरवा कारी दाढ़ी का है।यहां पर मतदाताओं की संख्या 70 है।इस गांव में आने जाने के लिए किसी तरह का कोई रास्ता नहीं है।

यह भी पढ़ें -  खनन माफिया गैंगस्टर फूल मिश्रा गिरफ्तार

ग्रामीणों का कहना है कि हम लोग पिछले 15 साल से ग्राम पंचायत से लेकर लोकसभा और विधानसभा में मतदान करते चले आ रहे हैं।

चुनाव लड़ने वाले हर 5 साल में वोट मांगने आते हैं और उस समय जब हम अपनी रोड बनवाने की बात करते हैं तो वह बिना किसी संकोच के रोड बनाने का भरोसा दिलाते है।चुनाव खत्म होते ही वह फिर कभी मुड़कर नहीं देखते है।

गांव के संजय कुमार प्रजापति का कहना है कि हम हर बार प्रत्याशियों के झांसे में आकर मतदान करते चले आ रहे हैं लेकिन इस बार हम किसी तरह का धोखा नहीं खाएंगे बल्कि अपने वोटों का सौदा करेंगे।उनका कहना है कि जो प्रत्याशी मतदान के पहले हमारी रोड बनवाने की बात करेगा हम उसे ही वह देंगे।

यह भी पढ़ें -  जुर्माने के बावजूद नहीं सुधर रहे बालू माफिया, विभाग और माफिया का गठजोड़ बुलंद

संजय ने बताया कि गांव के संपर्क मार्ग में आधा किलोमीटर दूर तक मिट्टी पड़ी है और आधा किलोमीटर मैं अभी तक मिट्टी नहीं पड़ी।

यही वजह है कि अगल बगल के खेत वाले संपर्क मार्ग पर भी जुताई कर फसल बो देते हैं जिससे बरसों से यह मार्ग अधूरा पड़ा है।

इन ग्रामीणों ने बकायदा एक वीडियो भी वायरल किया है जिसमें गांव के बच्चे और महिलाएं नारा लगा रही हैं ‘हमें वोट बेचना है,रोड चाहिए’ ग्रामीणों का मानना है कि अगर हमें कोई प्रत्याशी ऐसा मिल गया जो वोट के बदले सड़क बनवा देगा निश्चित हम लोग के उसके पक्ष में मतदान करेंगे।

यह भी पढ़ें - अवैध खनन पर नियंत्रण को बुन्देलखण्ड के 6 जनपदों समेत 33 जिलों में सचल जांच दलों का गठन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0