टैक्स चोरी के मामले में 18 कारोबारी सीजीएसटी के रडार पर

गुटखा व्यापारी के यहां छापा डालने के बाद सीजीएसटी सुमेरपुर कस्बे के डेढ़ दर्जन बड़े कारोबारियों को अपने रडार में लिए हुए है..

टैक्स चोरी के मामले में 18 कारोबारी सीजीएसटी के रडार पर
फाइल फोटो

हमीरपुर, 

गुटखा व्यापारी के यहां छापा डालने के बाद सीजीएसटी सुमेरपुर कस्बे के डेढ़ दर्जन बड़े कारोबारियों को अपने रडार में लिए हुए है। इन कारोबारियों का कारोबार करोड़ों में है। लेकिन जीएसटी रिटर्न नगण्य है। इन व्यापारियों में कस्बे के गुटखा व्यापारी,बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर, प्रॉपर्टी डीलर्स,ज्वेलर्स, कपड़ा व्यवसाई व लकड़ी माफिया आदि शामिल है।जल्द ही सीजीएसटी की टीम इनके घरों,कार्यालयों को खंगला सकती है।

यह भी पढ़ें - बाप रे बाप ! इस गुटखा व्यवसायी के यहां मिले नोटों का जखीरा, जिन्हें गिनवाने को मंगानी पड़ी मशीन

कानपुर से केंद्रीय एवं सेवाकर विभाग की टीम ने मंगलवार को पुरानी गल्ला मंडी निवासी दयाल गुटखा के कारोबारी जगत गुप्ता के आवास एवं फैक्ट्री में छापा मारकर छह करोड़ 31 लाख से अधिक की नगदी बरामद की थी। जिससे प्रतिमाह लाखों के कारोबार करने का खुलासा किया था। इनका वर्ष में करोड़ों का कारोबार होने के बाद जीएसटी रिटर्न नगण्य था। सीजीएसटी टीम गुटखा व्यवसाई के खिलाफ कर चोरी का मामला बनाने में जुट गई है। सूत्रों का दावा है कि कस्बे के डेढ़ दर्जन बड़े कारोबारी टैक्स चोरी करने में मशगूल है। इनका कारोबार करोडों में है। लेकिन यह टैक्स हजारों में ही अदा कर रहे हैं।

सीजीएसटी ने इन सभी कारोबारियों को अपने रडार में लिए हुए हैं। सूत्रों का दावा है कि इन व्यापारियों में गुटखा कारोबारी, बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर, प्रॉपर्टी डीलर्स, कपड़ा व्यवसाई, ज्वेलर्स, लकड़ी माफिया आदि कारोबारी शामिल हैं। सीजीएसटी सूत्रों का दावा है कि कस्बे के ऐसे व्यापारियों को चिन्हित कर लिया गया है। यह सभी टैक्स चोरी में मशगूल है। जल्द ही उनके व्यापारिक प्रतिष्ठानों, घरों, कार्यालयों में छापा डालकर टैक्स चोरी का खुलासा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड : बच्चों-बूढ़ों में बढ़ा गर्मी का कहर, उल्टी-दस्त के हो रहे शिकार

यह भी पढ़ें - निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस से शटरिंग का सामान चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 10 लाख कीमत की 140 लोहे की प्लेटें बरामद

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
1
wow
1