दशहरा, दिवाली और छठ त्‍योहारों के सीजन में रेलवे चलाएगी 200 और ट्रेनें

कोरोना काल में त्योहारों पर सभी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए लोगों घर पहुंचाने के लिए रेलवे ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी करने जा रहा है..

दशहरा, दिवाली और छठ त्‍योहारों के सीजन में रेलवे चलाएगी 200 और ट्रेनें
भारतीय रेलवे

कोरोना संकट के बीच यदि आप त्योहारों पर अपने घर जान जानें का प्लान बना रहे हैं और आपको ट्रेन टिकट नहीं मिल पा रहा है तो मायूस होने की जरूरत नहीं है। भारतीय रेलवे ने दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पर घर जाने वाले लोगों के लिए खास प्लान बना रहा है।

कोरोना काल में त्योहारों पर सभी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए लोगों घर पहुंचाने के लिए रेलवे ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी करने जा रहा है।

यह भी पढ़ें - कपिल शर्मा शो में अर्नब गोस्वामी की हुई खिचाई, अब अर्नब के फैंस चला रहे हैं ट्रेंड

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ वीके यादव का कहना है कि रेल 15 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 200 विशेष ट्रेनें चलाने की योजना बना रही है। इन ट्रेनों में सबसे अधिक बिहार, झारखंड और पंश्चिम बंगाल के लिए होगी।

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीइओ) वीके यादव ने बताया कि इनमें से आधी से ज्यादा ट्रेनें बिहार, झारखंड और बंगाल को जोड़ने वाली होंगी। इसके अलावा इन ट्रेनों की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।

यह भी पढ़ें - घर बैठे गरीब बच्चों को इस शिक्षा गाड़ी के माध्यम से मिलेगी मुफ्त शिक्षा

उन्होंने कहा कि इसके लिए जोन के महाप्रबंधकों के साथ बैठक कर निर्देश दिया है कि वे स्थानीय प्रशासन से बातचीत कर कोरोना की स्थिति की समीक्षा करें। वहीं, इसकी रिपोर्ट तलब करें। रिपोर्ट के आधार पर ही फैसला होगा कि त्यौहारी सीजन में कितनी विशेष ट्रेनें चलायी जाएं। उन्होंने कहा कि फिलहाल 200 ट्रेनें चलाने की योजना है, लेकिन यात्रियों के भार के अनुसार इसे बढ़ाया भी जा सकता है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0