किसान बिल पर फिल्म अभिनेता राजा बुंदेला ने किसानों से क्या कहा ? 

बांदा,केंद्र सरकार द्वारा दो किसान बिल पारित किए गए हैं जिनका उद्देश्य किसानों को आढतियों से बचाना है ताकि वह अपना अनाज किसी भी राज्य में बेच सकें लेकिन इन बिलों को लेकर किसानों को भ्रमित किया जा रहा है।

किसान बिल पर फिल्म अभिनेता राजा बुंदेला ने किसानों से क्या कहा ? 


बांदा,केंद्र सरकार द्वारा दो किसान बिल पारित किए गए हैं जिनका उद्देश्य किसानों को आढतियों से बचाना है ताकि वह अपना अनाज किसी भी राज्य में बेच सकें।लेकिन इन बिलों को लेकर किसानों को भ्रमित किया जा रहा है कि किसानों का उपज बड़े व्यापारियों को बेचा जाएगा।


यह बात बुंदेलखंड विकास बोर्ड उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष व फिल्म अभिनेता राजा बुंदेला ने आज बांदा में किसानों की चैपाल के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने  लोकसभा व राज्य सभा में दो किसान बिलों को पारित कराया है ,जिनका उद्देश किसानों को आढतियों के चंगुल से मुक्त कराना है लेकिन विरोधी दलों द्वारा किसानों को भ्रमित किया जा रहा है।मैं यहां पर किसानों का भ्रम दूर करने के लिए किसानों से सीधा संवाद करने आया हूं।

उन्होंने कहा कि यह पहली बार हुआ है जब किसान अपनी उपज का मूल्य स्वयं तय करके और अपने मनमाफिक मंडी में अपना अनाज बेचने के लिए स्वतंत्र हुआ है। फिल्म अभिनेता ने कहा कि मैं सरकार के डाकिया के रूप में काम कर रहा हूं।सरकार की जो नीतियां हैं उन्हें किसानों तक पहुंचाऊंगा और जो किसानों की समस्या है उसे सरकार तक पहुंचाऊंगा।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अन्ना गायों के लिए  टैग लगाने का काम किया गया है जो अन्ना गाए हैं उन्हें संरक्षित करने वाले को नौ सौ रुपए प्रति माह दिया जाएगा।यह घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा 19 अगस्त को की गई थी किन्ही कारणों से इस पर पूरी तरह अमल नहीं हो पाया, लेकिन जल्दी ही इस पर काम किया जाएगा।
इसके पहले फिल्म अभिनेता राजा बुंदेला और  भाजपा युवा मोर्चा के बुंदेलखंड प्रभारी पंकज चैधरी ने बड़ोखर में किसानों की चैपाल लगाई जहां किसानों की समस्या व किसान बिल पर चर्चा हुई।इस दौरान प्रगतिशील किसान प्रेम सिंह सहित दर्जनों किसान मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0