लेबनान धमाका : सभी भारतीय सुरक्षित, हेल्पलाइन नंबर जारी

लेबनान में मंगलवार को हुए धमाकों के बाद लेबनान में स्थित भारतीय दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं..

लेबनान धमाका : सभी भारतीय सुरक्षित, हेल्पलाइन नंबर जारी
लेबनान धमाका

नई दिल्ली,
लेबनान में मंगलवार को हुए धमाकों के बाद लेबनान में स्थित भारतीय दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। लेबनान में भारतीय राजदूत सुहेल एजाज खान ने मीडिया को बताया कि हमारे दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं और हम भारतीय समुदाय के लोगों के संपर्क में हैं। अब तक किसी भी भारतीय की मौत नहीं हुई है। हम चीजों को नजदीक से देख रहे हैं और समुदाय से जुड़े संगठनों के संपर्क में भी हैं। सेंट्रल बेरूत में स्थित बहुत सी इमारतों को नुकसान हुआ है।
 
लेबनान में स्थित भारतीय दूतावास की ओर भारतीय समुदाय के लोगों की मदद के लिए हलेपलाइन नम्बर भी जारी किए गए हैं। सोशल मीडिया पर धमाके से बाद धुएं के उड़ते गुबार से जुड़े कई वीडियो पोस्ट किए गए हैं। स्थानीय मीडिया के द्वारा दिखाए गए वीडियों में धमाकों से प्रभावित इमारतों की खिड़कियों के टूटे कांच और गाड़ियों के टूटे कांच दिखाए गए हैं।
Thousands Injured in Giant Beirut Blast
 
दरअसल धमाका इतना जोरदार था कि सड़कों पर हर ओर कांच के टुकड़े बिखरे हुए दिखाई दे रहे हैं और लोग डर के कारण इधर-उधर भाग गए थे। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्री हमाद हसन ने बताया है कि धमाके के बाद सैकड़ों लोग घायल भी हुए हैं। हालांकि धमाके के पीछे के कारण का अभी तक कोई पता नहीं लगा है।
 
हिन्दुस्थान समाचार