निलंबित आईपीएस मणिलाल पाटीदार मामले में एफआईआर, सीबीआई जांच की मांग 

समाजिक कार्यकर्ता और आरटीआई एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने गुरुवार को राज्य सरकार द्वारा निलंबित किये गए पुलिस अधीक्षक महोबा रहे मणिलाल पाटीदार के मामले में उनके तथा अन्य पुलिस अफसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इन मुकदमों की विवेचना सीबीआई से कराये जाने की मांग की है...

निलंबित आईपीएस मणिलाल पाटीदार मामले में एफआईआर, सीबीआई जांच की मांग 

लखनऊ, (हि.स.)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य अधिकारियों को भेजी अपनी शिकायत में नूतन ने कहा कि  पाटीदार के संबंध में जारी निलंबन आदेश से उनके तथा एसओ कबरई देवेन्द्र शुक्ला पर षड़यंत्र के तहत इन्द्रकांत त्रिपाठी से अवैध धन की वसूली करने का दवाब बनाया। फर्जी मुक़दमा दर्ज करने व जानमाल की धमकी देने के आरोप प्रथमदृष्टया स्थापित हो रहे हैं। इसी प्रकार पाटीदार तथा सिपाही राजकुमार कश्यप द्वारा व्यवसायी अमित तिवारी से अवैध धन की वसूली करने का दवाब बनाने के आरोप प्रथमद्रष्टया प्रमाणित हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें : लखनऊ-नई दिल्ली एसी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का संचालन 12 से, बुकिंग शुरू

श्री पाटीदार तथा एसओ खरैली राजू सिंह पर अमित तिवारी से वसूली नहीं कर पाने पर उनकी गाड़ियों को अवैध चालान करने तथा उनके चालक को अवैध हिरासत में लेने के आरोप भी साबित हो रहे हैं।  

यह भी पढ़ें : राहुल का केंद्र पर हमला, कहा- मोदी सरकार ने देश के युवाओं का भविष्य कुचल दिया

नूतन ने कहा कि अभी तक इन्द्रकांत तिवारी पर गोली से हुए हमले की भी एफआईआर दर्ज नहीं हुई। इसलिए उन्होंने इन सभी मामलों में एफआईआर दर्ज करवाये जाने और इन सभी मुकदमों की जांच सीबीआई से करवाने की भी मांग की है। 

यह भी पढ़ें : बांदा के गांधी जमुना प्रसाद बोस का निधन

उन्होंने कहा कि यदि ये कार्यवाईयां नहीं की जाती हैं तो भ्रष्टाचार के इतने गंभीर मामले में की गयी कार्रवाई आधी-अधूरी मानी जाएगी।

यह भी पढ़ें : चित्रकूट धाम मंडल में लगातार बढ़ रहा है कोरोना का ग्राफ, अब तक 3404 संक्रमित

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0