भ्रष्टाचार की खुली पोल, प्रधान पुत्र व सचिव ने सप्लायर से आधी रकम कमीशन में हड़प ली

उत्तर प्रदेश में सरकार द्वारा भ्रष्टाचार मुक्त होने का दावा किया जा रहा है। वही ग्राम पंचायतों में किस तरह भारी..

भ्रष्टाचार की खुली पोल, प्रधान पुत्र व सचिव ने सप्लायर से आधी रकम कमीशन में हड़प ली
भ्रष्टाचार

उत्तर प्रदेश में सरकार द्वारा भ्रष्टाचार मुक्त होने का दावा किया जा रहा है। वही ग्राम पंचायतों में किस तरह भारी भ्रष्टाचार है। इसकी बानगी ग्राम पंचायत मकरी में देखने को मिली। जहां स्ट्रीट लाइट लगाने की सप्लाई करने वाले दुकानदार से प्रधान पुत्र व सचिव ने मिलकर आधी से ज्यादा रकम कमीशन में ले ली। अब शेष बची रकम 95,771 रुपए में कैसे लग पाएगी स्ट्रीट लाइट। इसी बात से परेशान होकर दुकानदार ने सोमवार को जिला अधिकारी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। 

यह भी पढ़ें - बाँदा : युवक का तमंचा लिए हुए वीडियो फिर हुआ वायरल

तहसील अतर्रा अंतर्गत ग्राम नंदना निवासी रावेद्र कुमार गुप्ता पुत्र स्व. अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि वह इलेक्ट्रॉनिक्स एंड सप्लायर का मालिक है। उसे ग्राम मकरी में स्ट्रीट लाइट लगाने का कार्य जरिए फर्म प्राप्त हुआ। जिसमें ग्राम पंचायत द्वारा 2,32,260  रुपए का भुगतान किया गया था। यह धनराशि मिलते ही ग्राम सचिव शेफाली मिश्रा ने कमीशन के लिए दबाव बनाते हुए काम का पेमेंट रुकवा देने व काम कैंसिल कराने की धमकी दी। जिससे दुकानदार ने डरकर 28 सितंबर 2022 को 20,500 रुपए जरिए फोन पे सचिव के अकाउंट में डाल दिया गया।


इसके बाद ग्राम प्रधान पुत्र राम जी पुत्र महेश बुधौलिया निवासी ग्राम मकरी थाना गिरवा द्वारा जबरिया कमीशन की मांग सचिव की तरह ही की गई। दुकानदार ने मना किया तो प्रधान पुत्र ने खुरहंड रेलवे स्टेशन पहुंचकर दुकानदार के भाई जितेंद्र कुमार उर्फ शालू के साथ दुकान में घुसकर मारपीट की गई और धमकी दी गई कि हमारा कमीशन तुरंत दे दो अन्यथा यहां रह नहीं पाओगे। तब दुकानदार ने इस मामले की शिकायत पुलिस चौकी में की।

इस पर पुलिस ने उल्टा दुकानदार पर दबाव बनवा कर अपने सामने 1,15,989 रुपए का स्टेट बैंक का चेक प्रधान पुत्र को दिलवा दिया और यह धमकी भी दी कि अगर तुमने कहीं शिकायत की तो ,तुम्हें फर्जी मुकदमे में फंसा कर जेल भेज दिया जाएगा। दुकानदार गिड़गिड़ाता रहा कि इतने कम पैसे में वह काम कैसे कर पाएगा, लेकिन उसकी एक नहीं सुनी गई। इस तरह ग्राम पंचायत सचिव और प्रधान ने मिलकर सप्लायर से आधी से ज्यादा रकम हड़प ली। इस मामले में दुकानदार ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए न्याय दिलाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर में सड़क हादसे में मोटरसाइकल सवार चार लोगों की मौत

यह भी पढ़ें - भाजपा और सपा विधायकों के बीच ग्रीनपार्क में खेला जाएगा मैत्री क्रिकेट मैच

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
1
sad
1
wow
0