भाजपा और सपा विधायकों के बीच ग्रीनपार्क में खेला जाएगा मैत्री क्रिकेट मैच

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ग्रीनपार्क में हाल ही में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मैच आयोजित हुए ..

भाजपा और सपा विधायकों के बीच ग्रीनपार्क में खेला जाएगा मैत्री क्रिकेट मैच
cricket match

  • - भाजपा की ओर से सोमेन्द्र तोमर और सपा की ओर राम सिंह पटेल होंगे कप्तान

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ग्रीनपार्क में हाल ही में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मैच आयोजित हुए हैं। इसके बाद अब तीन अक्टूबर को भाजपा और सपा विधायकों के बीच मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन होने जा रहा है। यह मैच शाम 6ः30 बजे फ्लड लाइट में डे नाइट मैच होंगे और 16-16 ओवर का मैच होना सुनिश्चित हुआ है।

यह भी पढ़ें - 75 हजार ग्रामीण परिवारों को नल कनेक्शन देकर बापू को श्रद्धांजलि देगी उप्र सरकार

मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजक गोविन्द नगर सीट से भाजपा विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री लगातार खेलों को बढ़ावा दे रहे हैं और प्रधानमंत्री ने जो नारा दिया ‘जुड़ेगा इंडिया-जीतेगा इंडिया’ को चरितार्थ करते हुए बीजेपी एमएलए और सपा एमएलए के साथ मैच का आयोजन होना सुनिश्चित हुआ है। इसमें मैत्री भाव के आधार पर चार प्लेयर बीजेपी के समाजवादी पार्टी को और चार प्लेयर समाजवादी पार्टी के बीजेपी को आपस में खेलने के लिए देकर मैच को मैत्री बनाया जाएगा।

विधायक ने बताया कि पूर्व में केडी सिंह बाबू स्टेडियम लखनऊ एवं इकाना स्टेडियम लखनऊ में भी इस प्रकार के मैच को दो बार खेला गया है। परंतु यह नया प्रयोग पहली बार पूरे देश में प्रथम प्रारंभ किया गया है कि मोदी और योगी का जनहित में योजना अंतर्गत स्वस्थ्य यूपी-सशक्त यूपी-खेलो इंडिया के नारे के साथ, उत्तर प्रदेश के सभी एमएलए विधायकों का, क्रिकेट मैच खेलने के लिए तीन अक्टूबर को कानपुर आगमन हो रहा है। जिसमें मंत्रीगण भी इस मैच को खेलेंगे।

इस मैच का उद्घाटन विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना करेंगे और दो एक्सपर्ट कमेंट्रेटर्स के साथ प्रसिद्ध हास्य कलाकार अन्नू अवस्थी कमेंट्री करेंगे। विधायक ने कहा कि उक्त प्रकार की क्रिकेट मैच की पूरी सीरीज तैयार की गई है। जिसके अंतर्गत दूसरा मैच नोएडा में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में देश के सांसद और उत्तर प्रदेश के एमएलए के बीच में खेला जाएगा। इसके बाद की सीरीज इंटर स्टेट विधायकों का मैच उत्तराखंड वर्सेस यूपी के एमएलए के बीच में देहरादून में खेला जाएगा। बीजेपी यूपी इलेवन क्रिकेट टीम के कप्तान मेरठ से विधायक डॉक्टर सोमेंद्र तोमर व ऊर्जा राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश शासन है। समाजवादी पार्टी के क्रिकेट टीम के कप्तान चित्रकूट निवासी व प्रतापगढ़ की पट्टी सीट से विधायक राम सिंह पटेल हैं।

विधायक ने कहा कि यह नया प्रयोग नौजवानों में उत्साह भरेगा कि उनको भी मोबाइल और कम्प्यूटर इंटरनेट से समय निकालकर अपने शरीर को बलिष्ट बनाने के लिए भौतिक रूप से युवा खेलेगा, तो खेल के माध्यम से, विश्व खेल प्रतियोगिता में, देश में मेडल्स की भरमार लाएगा। आम जनता के लिए संदेश होगा कि, स्वस्थ यूपी होगा, तो सशक्त यूपी होगा। इसके साथ ही ग्रीन पार्क स्टेडियम की पिच का भी निरीक्षण किया गया।

इस दौरान पार्षद दीपक सिंह, क्रिकेट मैच व्यवस्था प्रमुख अभिनव दीक्षित, खेल अधिकारी अमित सिंह तथा फिजियोथेरेपिस्ट डॉ स्टैन्ली ब्राउन एवं अतिथि प्रमुख कौशलेंद्र, अतिथि सह प्रमुख अक्षय त्रिवेदी, सुरक्षा व्यवस्था प्रमुख राघवेंद्र दुबे, भोजन प्रमुख अमन सोनकर, बीरबल सिंह, अनिरुद्ध सेंगर, संतोष निगम आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश परिवहन निगम 11.50 लाख दिव्यांग यात्रियों को देगा स्मार्ट कार्ड

यह भी पढ़ें - मेडिकल कालेज में महिला के पेट से निकला तीन किलो का ट्यूमर

हिस

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1