पंच-परिवर्तन से समाज परिवर्तन करेगा संघ

शनिवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, बांदा द्वारा विजयादशमी उत्सव का आयोजन संकट मोचन मंदिर के सामने मैदान में किया...

पंच-परिवर्तन से समाज परिवर्तन करेगा संघ

बाँदा। शनिवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, बांदा द्वारा विजयादशमी उत्सव का आयोजन संकट मोचन मंदिर के सामने मैदान में किया गया। इस आयोजन में नगर के सभी स्वयंसेवकों ने पूर्ण गणवेश में भाग लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत नगर संघचालक और जिला प्रचालक द्वारा प्रभु श्री राम जी के चित्र पर पुष्प अर्पण और शास्त्र पूजन से की गई, इसके बाद ध्वज वंदन हुआ।

मुख्य अतिथि अनुराग जी (जिला प्रचारक, बांदा) ने अपने संबोधन में "पंच-परिवर्तन" के माध्यम से समाज के विकास की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि कुटुंब प्रबोधन, नागरिक अनुशासन, सामाजिक समरसता, स्वदेशी भावना और पर्यावरण संरक्षण के पांच पहलुओं को अपनाकर ही समाज का सही विकास संभव है। उन्होंने स्पष्ट किया कि संघ शक्ति का संचय किसी पर अत्याचार के लिए नहीं, बल्कि आत्मरक्षा और समाज उत्थान के लिए करता है।

अनुराग जी ने समाज की सज्जन शक्ति से अपील की कि वे आगे आकर समाज को एक नई दिशा दें। कार्यक्रम के अंत में सभी स्वयंसेवकों द्वारा प्रार्थना की गई।

इस अवसर पर नगर संघचालक रामनाथ जी, सह-जिला कार्यवाह दिलीप जी, प्रचार प्रमुख यश जी, मिलन प्रमुख श्याम जी, नगर कार्यवाह सोमेश जी, सह-कार्यवाह उमाशंकर जी सहित बड़ी संख्या में स्वयंसेवक उपस्थित थे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0