मतदाता पहचान पत्र पाकर युवा हुए खुश, आयुक्त व डीएम ने मतदान करने को दिलाई शपथ

राष्ट्रीय मतदान दिवस के अवसर पर बुधवार को जनपद में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। चित्रकूट मंडल...

मतदाता पहचान पत्र पाकर युवा हुए खुश, आयुक्त व डीएम ने मतदान करने को दिलाई शपथ

राष्ट्रीय मतदान दिवस के अवसर पर बुधवार को जनपद में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। चित्रकूट मंडल के कमिश्नर आरपी सिंह और जिला अधिकारी दीपा रंजन ने अधिकारियों व छात्र छात्राओं को शपथ दिलाई। इस दौरान पहली बार मतदाता बने युवा युवाओं को पहचान पत्र सौंपे गए जिन्हें पाकर युवा खुश नजर आए।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में गुप्त गोदावरी में मिली तीसरी गुफा, 25 फीट लम्बी है यह रहस्यमय गुफा

 आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल बांदा आर.पी.सिंह ने आयुक्त कार्यालय में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग करने को मतदाता शपथ दिलाई। कार्यक्रम में अपर आयुक्त प्र्रशासन अपर पाल सिंह सहित अन्य आयुक्त कार्यालय के अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।इसी क्रम में राजकीय महिला महाविद्यालय बांदा में जिलाधिकारी श्रीमती दीपा रंजन की अध्यक्षता में आयोजित राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कार्यक्रम विषय वस्तु (थीम) ‘‘वोट जैसा कुछ नही, वोट जरूर डालेंगे हम’’ में आयोजित किया गया।

जिलाधिकारी ने कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्वलित कर किया। उन्होंने कार्यक्रम में बडी संख्या में उपस्थित विभिन्न विद्यालयों के अध्यापकों, छात्रध्छात्राओं, कर्मचारियों को ‘‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’’ के अवसर पर अपने मताधिकार का उपयोग सभी निर्वाचनों में आवश्यक रूप से करने को शपथ दिलायी। इस अवसर पर उन्होंने नये मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र का वितरण किया, जिसमें नये मतदाता के रूप में नये मतदाताओं क्रमशः सुमित पटवा, नजिया खातून, मंतिशा बानो, अताली आदि को मतदान करने हेतु भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा बनाये गये मतदाता पहचान पत्रों का वितरण किया।

  • केसीएनआईटी में छात्र छात्राओं को शपथ दिलाई गई

यह भी पढ़ें लखनऊ सहित यूपी के इन शहरों में महसूस हुए भूकंप के झटके, हिली धरती

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में मतदाता सूची पुनिरीक्षण कार्य में बेहतर कार्य करने वाले बीएलओ क्रमशः ममता देवी, सुमन सिंह, बृजदीप प्रताप, हरीओम त्रिपाठी आदि को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इसके साथ ही उन्होंने मतदाता जागरूकता अभियान के अन्तर्गत इण्टर काॅलेज एवं विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओं के द्वारा आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता, निबन्ध प्रतियोगिता, स्लोगन प्रतियोगिता एवं रंगोली प्रतियोगिता के प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर विजयी भव एवं लघु नाटिका का आयोजन कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय बडोखर खुर्द एवं राजकीय महिला महाविद्यालय बांदा तथा अन्य विद्यालयों के बच्चों द्वारा मतदाता जागरूकता से सम्बन्धित उत्कृष्ट कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। इस अवसर पर स्पर्श राजकीय इण्टर काॅलेज महोखर के छात्र मुकुल कुमार एवं दिव्यांगजन आईकाॅन जितेन्द्र कुमार के द्वारा मतदान गीत की बेहतर प्रस्तुति की गयी।

कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी उमाकान्त त्रिपाठी, प्राचार्या डाॅ दीपाली गुप्ता, उप जिलाधिकारी सदर सुश्री सुरभि शर्मा सहित जिला स्तरीय अधिकारी  विभिन्न विद्यालयों के अध्यापक, छात्रध्छात्रायें उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - बांदा इन्वेस्टर्स समिट में 95 उद्यमियों द्वारा 9849 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव,1700 करोड़ रूपये की एमओयू हस्ताक्षरित

इसी तरह मतदाता दिवस के अवसर पर केसीएनआईटी में छात्र छात्राओं को शपथ दिलाई गई। इस अनसर पर केसीएनआईटी गु्रप आॅफ इंस्टीट्यूशन, संस्थान के निदेशक अकादमिक, डाॅ. एस.के. पोरवार ने कहा कि किसी भी लोकतांत्रिक देश में सरकार बनाने में मतदाताओं की सबसे बड़ी और अहम भूमिका होती है। मतदाता अपने कीमती वोट से किसी भी पार्टी को पांच साल के लिए सत्ता में ला सकते हैं। वहीं डाॅ प्रशान्त द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि हर साल राष्ट्रीय मतदाता दिवस एक थीम के साथ मनाया जाता है।

इस साल 2023 के राष्ट्रीय मतदाता दिवस का थीम है ‘वोटिंग बेमिसाल है, मैं अवश्य वोट देता हूँ।’ इस अवसर पर संस्थान के निदेशक अकादमिक डाॅ. एस.के. पोरवार, कुलसचिव, डाॅ प्रशान्त द्विवेदी, हरिओम राठौर सहित अन्य विभागों के विभागाध्यक्ष, अध्यापक गण एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - रामचरितमानस पर टिप्पणी से बवालः बिहार के शिक्षा मंत्री व यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ राजापुर में मुकदमा दर्ज

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0