मिठाई के डिब्बों से आचार संहिता का उल्लंघन, कांग्रेस ने दर्ज कराई शिकायत

नगरीय निकाय चुनाव में डटे उम्मीदवार मतदाताओं को अपने पाले में लाने के लिए प्रचार में तरह-तरह के हथकंडे अपना...

मिठाई के डिब्बों से आचार संहिता का उल्लंघन, कांग्रेस ने दर्ज कराई शिकायत

 नगरीय निकाय चुनाव में डटे उम्मीदवार मतदाताओं को अपने पाले में लाने के लिए प्रचार में तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। जिससे आचार संहिता का उलंघन भी हो रहा है। जनपद बांदा के सदर नगर पालिका सीट से चेयरमैनी का चुनाव लड़ रही भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार श्रीमती मालती गुप्ता बासु पर कांग्रेस ने आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़े-अंधेरगर्दी: पुलिस हिरासत में आरोपी ने अंग्रेजी शराब के ठेके पर बेखौफ होकर पी दारू

कांग्रेस का आरोप है कि मालती बासु के पति की शहर में कई बासु मिष्ठान भंडार के नाम से दुकानें हैं। इन दुकानों से प्रतिदिन हजारों डिब्बे मिठाई बिक रही है। इन डिब्बों में बासु नाम उल्लेख है और यही नाम प्रत्याशी के नाम से जुड़ा है। जिससे आचार संहिता का उलंघन हो रहा है। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रदुम्न कुमार लालू दुबे ने जिला निर्वाचन अधिकारी को एक शिकायती पत्र भेजा है। जिसमें कहा गया है कि नगर निकाय चुनाव प्रचार शुरू हो चुका है। निश्चित रूप से वोटरों को लुभाने के कई तरीके प्रयोग किए जाएंगे। जिला अध्यक्ष में बताया कि इस चुनाव में सत्ता पक्ष के उम्मीदवार के द्वारा खुलेआम आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। भाजपा प्रत्याशी की बांदा शहर में मिठाई की दुकान चल रही हैं। इन दुकानों का नाम उम्मीदवार के नाम के साथ जुड़ा है।

यह भी पढ़े- बांदा जेल में बंद  बाहुबली मुख्तार अंसारी को, बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में 10 साल की सजा

कांग्रेस जिलाध्यक्ष का कहना है कि भाजपा प्रत्याशी का नाम मालती गुप्ता बासु है तथा मिठाई की दुकानों का नाम भी बासु शब्द से जुड़ा हुआ है। मिठाई के डिब्बों में भी वासु मिष्ठान भंडार लिखा हुआ है। हजारों डिब्बे मिठाई प्रतिदिन बिकती है। जो एक प्रकार का प्रचार माध्यम है। जिससे यह आचार संहिता का उल्लंघन है। इनके पास नाम के प्रतिष्ठान मिठाई की दुकानों को चुनाव संपन्न होने तक बंद रखने के निर्देश दिए जाएं या फिर प्रत्याशी मालती बासु के नाम से बासु शब्द को हटाया जाए। वही इसी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहू श्रीमती आदिशक्ति दीक्षित के पति पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेश दीक्षित ने भी आरोप लगाया है कि कार्यकर्ताओं को मिठाई के डिब्बे में भी प्रचार सामग्री दी जाती है। जिससे लोगों को भ्रम हो रहा है। चुनाव तक मिठाई के डिब्बे इस्तेमाल पर रोक लगाई जाए।

यह भी पढ़े- बांदाःकार्यालय के उद्घाटन के बाद कांग्रेस का हमला, विधायक और चेयरमैन की लड़ाई से जनता ऊब चुकी है

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
2
wow
0