यूपी जो कभी बीमारू प्रदेश हुुआ करता था, आज अचीवर्स स्टेट बन गयाः : जेपी एस राठौर

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर कलेेक्टेªट सभागार में प्रेस कान्फ्रेन्स में उ.प्र. सरकार के सहकारिता राज्यमंत्री..

यूपी जो कभी बीमारू प्रदेश हुुआ करता था, आज अचीवर्स स्टेट बन गयाः : जेपी एस राठौर

बांदा, 

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर कलेेक्टेªट सभागार में प्रेस कान्फ्रेन्स में उ.प्र. सरकार के सहकारिता राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) जेपी एस राठौर ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश जो कभी बीमारू प्रदेश हुुआ करता था, आज ‘‘अचीवर्स स्टेट’’ बन गया है। कानून व्यवस्था दिन प्रतिदिन बेहतर हो रही है। अपराधी जमानत कराकर बाहर आने में डर रहे हैं। माफिया बुलडोजर की दहशत से भयभीत हैं। 

मंत्री श्री राठौर ने बताया कि सरकार द्वारा 100 दिन में ही सुशासन, चुस्त दुरूस्त कानून व्यवस्था एवं जन कल्याण के कार्यक्रम लागू करके प्रदेश को बहुमुखी विकास की ओर अग्रसर किया है। उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री ने तय किया हैै कि पॉच वर्षों में प्रदेश को ‘‘वन ट्रिलियन इकॉनामी’’ बनायेंगे। प्रधानमंत्री द्वारा ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी-3 में 80224 करोड़ की योजनाओं का शुभारम्भ किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री  द्वारा एक्सप्रेस-वेे का उद््घाटन किया गया है, इससे बुन्देलखण्ड के लोंगो को रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर प्राप्त होंगे। 

यह भी पढ़ें - बांदा : पहली पोस्टिंग में ज्वाइन करने वाले कांस्टेबल ने फांसी लगाकर खुदकुशी की

बुन्देलखण्ड के सभी जनपदों में गौ आधारित खेती का क्रियान्वयन किया जा रहा है। खाद की किल्लत दूर करने के लिए सॉलिड यूरिया से भी अच्छी खाद नौनो यूरिया का वितरण शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जनता की परेशानी को देखते हुए प्रदेश में पेट्रोल पर 9.50 रूपये व डीजल पर 7 रूपये प्रति लीटर वैट घटाया गया है।90 लाख बुजुर्गों, दिव्यांगजन, निराश्रित महिलाओं को 500 रूपये प्रतिमाह पेंशन प्रदान की जा रही है। अब अपना उत्तर प्रदेश देश में नम्बर-1 है।

उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का मुुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का सपना साकार हो रहा है। इनके नेेतृत्व में प्रदेश अनवरत तरक्की का सफर तय कर रहा है। आज उत्तर प्रदेश कई क्षेत्रों में देश में सबसे आगे है। देश में रोजगार देने के मामले में उत्तर प्रदेश ने सभी राज्यों को पीछे छोड दिया है। श्री राठौर ने अवगत कराया कि जीना हुआ आसान, अपराधी परेशान 1868 करोेड़ की सम्पत्ति जब्त एवं ध्वस्त की गयी, यही वजह है कि अब अपराधियों और भ्रष्टाचारियों की रातों की नींद अब गायब है।

यह भी पढ़ें - बांदा : हादसे में घायल हुए लोगों का सहकारिता राज्य मंत्री ने हालचाल लिया, बेहतर इलाज के निर्देश दिए

यह भी पढ़ें - यात्रीगण ध्यान दें : रेल प्रशासन ने इन स्पेशल गाड़ियों के फेरे बढ़ाये, अब होगी कंफर्म बुकिंग

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2