जीएसटी की छापेमारी के विरोध में व्यापारी सड़क पर उतरे, कहा बंद हो सर्वे

उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर प्रदेश व्यापी जीएसटी सर्वे के विरोध में सोमवार को भारतीय उद्योग व्यापार मंडल बांदा...

जीएसटी की छापेमारी के विरोध में व्यापारी सड़क पर उतरे, कहा बंद हो सर्वे

उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर प्रदेश व्यापी जीएसटी सर्वे के विरोध में सोमवार को भारतीय उद्योग व्यापार मंडल बांदा ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भेजकर सर्वे पर अविलंब रोक लगाने की मांग की है।भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष अमित सेठ भोलू के नेतृत्व में व्यापारियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। साथ ही इस संबंध में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी के माध्यम से प्रेषित किया है।

यह भी पढ़ें - जीएसटी की छापेमारी पर फिलहाल 72 घंटे की रोक,छापेमारी से व्यापारियों में आक्रोश

gst

ज्ञापन में कहा गया है कि प्रदेश व्यापी जीएसटी सर्वे के कारण व्यापारी वर्ग दहशत में हैं। इस सर्वे से इंस्पेक्टर राज और भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा और व्यापारी समाज का उत्पीड़न होगा। जिससे इमानदार व्यापारी परेशान होंगे। इस संबंध में जिला अध्यक्ष अमित सेठ भोलू ने बताया कि पिछले कई दशकों से इस तरह के सर्वे बंद है। लेकिन विशेष अनुसंधान शाखा द्वारा शिकायत के आधार पर सर्वे का कानून जीएसटी में है। वर्तमान में प्रदेश में सभी बाजारों में चल रहे जनरल सर्वे से व्यापारी दहशत में है। इसलिए सर्वे को बंद करा कर व्यापारियों को राहत प्रदान की जाए।

यह भी पढ़ें - एक्सपायरी डेट का इंजेक्शन लगाने से 9 महीने की बच्ची की मौत

प्रदर्शन के दौरान वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष राजकुमार राज, राकेश गुप्ता दद्दू, मोहम्मद इरफान, राजेश गुप्ता, राहुल गुप्ता, नईम नेता, मोहम्मद इरफान, राहुल गुप्ता, बाबूलाल शिवहरे, शांतनु कुमार इत्यादि दर्जनों व्यापारी शामिल रहे। बताते चलें कि पिछले 1 हफ्ते से जनपद मुख्यालय में जीएसटी के सर्वे को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। जिले में अब तक आधा दर्जन व्यापारियों के प्रतिष्ठानों में छापा पड़ चुका है। जिससे स्थानीय व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है। इस संबंध में व्यापारियों के एक समूह द्वारा 1 दिन पहले ज्ञापन देकर विरोध व्यक्त किया जा चुका है। इसके बाद भी कार्रवाई पर रोक नहीं लगी है।

यह भी पढ़ें - ओरछा के नए पुल पर हुआ आवागमन शुरू, अब बारिश में संकरे पुल से नहीं गुजरना पड़ेगा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0