हजारों श्रद्धालुओं ने सोमवार को किया शिव जलाभिषेक

प्रभु श्रीराम की तप स्थली में सावन माह के पहले सोमवार को प्रमुख शिवालयो में श्रद्धालुओं का ....

हजारों श्रद्धालुओं ने सोमवार को किया शिव जलाभिषेक
मत्यगजेन्द्रनाथ मंदिर में उमड़े शिवभक्त।

चित्रकूट।

रामघाट स्थित मत्यगयेन्द्रनाथ मंदिर समेत चर सोमनाथ मंदिर में तड़के से लगी भारी भीड़

प्रभु श्रीराम की तप स्थली में सावन माह के पहले सोमवार को प्रमुख शिवालयो में श्रद्धालुओं का हुजूम देखने को मिला। सुबह चार बजे से रामघाट में आस्था का भव्य नजारा रहा। दूरदराज क्षेत्रों से आए शिव भक्तो ने मंदाकिनी में डुबकी लगाने के बाद महाराजाधिराज मत्यगजेन्द्रनाथ मंदिर में पहुंचकर भगवान शिव का जलाभिषेक किया।

यह भी पढ़ेंभाजपा नेता की दाल मिल में एक शख्स को निर्वस्त्र कर पीटा 

तड़के से मंदिर के पट खुलते ही श्रद्धालु उमड़ पड़े। हर-हर महादेव के जयकारों से शिवालय गुजायमान हो गया। मंदिर में महिला और पुरुषों की अलग-अलग लाइने लगाई गई थी। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। मंदिर में नीचे रामघाट से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लाइन में लगी रही। जलाभिषेक के लिए हजारों की भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओं ने अक्षत, पुष्प, बेलपत्र, धतूरा लेकर भगवान शंकर के जयकारे लगाते हुए धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे थे। मंदिर पहुंकर विधिविधान से पूजन अर्चन कर शिवअभिषेक किया। इसके बाद श्रद्धालुओं ने भगवान कामदनाथ के दरबार में मत्था टेका। कामदगिरि की परिक्रमा लगाई।

इसी तरह चर गांव स्थित ऐतिहासिक सोमनाथ मंदिर में भी श्रद्धालुओं की भारी तादाद रही। पुलिसकर्मियों व मंदिर प्रबंध के कार्यकर्ताओं ने श्रद्धालुओं की लाइन लगवाकर जलाभिषेक कराया। पहाड़ी स्थित पालेश्वर नाथ मंदिर व मड़फा में चंदेल कालीन भगवान शंकर के मंदिर में जलाभिषेक को आस्थावान पहुंचे। हर-हर महादेव के जयकारो से धर्मनगरी शिवमय हो गया। मंदिर के पुजारी विपिन तिवारी व व्यवस्थापक प्रदीप महाराज ने बताया कि सावन के सोमवार को विशेष महात्म्य है। पुलिस प्रशासन व मंदिर व्यवस्थापकों की देखरेख में इंतजाम चाकचौबंद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें-पति पत्नी और वो रिश्ते के खलनायक मनीष दुबे पहुँचे महोबा, ज्योति मौर्या के मामले में कही अपनी बात

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0