कोरोना जे एन -1 वेरिएंट से घबराने की नहीं, सजग रहने की आवश्यकता है : डॉ. वी के पॉल

नीति आयोग के सदस्य डॉ. वी के पॉल ने बुधवार को राज्यों के साथ समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में बताया...

कोरोना जे एन -1 वेरिएंट से घबराने की नहीं, सजग रहने की आवश्यकता है : डॉ. वी के पॉल
सांकेतिक फ़ोटो - सोशल मीडिया

नई दिल्ली। नीति आयोग के सदस्य डॉ. वी के पॉल ने बुधवार को राज्यों के साथ समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में बताया कि कोरोना के नए वेरिएंट जे एन-1 से घबराने की नहीं बल्कि सजग रहने की आवश्यकता है।

डॉ. पॉल ने बताया कि देश में कोरोना के लगभग 2300 सक्रिय मामले हैं। हाल ही में अचानक कोरोना के मामलों में आया उछाल जेएन.1 वैरिएंट के कारण है। उन्होंने कहा कि इस वेरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं है। फिलहाल ज्यादातर मामले केरल, तमिलनाडु, गोवा और कर्नाटक से आ रहे हैं। कोरोना से पिछले दो हफ्तों में गंभीर सांस के रोग वाले लोगों में 16 मौतें हुईं।

यह भी पढ़े : मप्र के 20 शहरों का तापमान 10 डिग्री के नीचे पहुंचा, शीतलहर की चपेट में प्रदेश

डॉ. वी के पॉल ने बताया कि कोरोना की स्थिति और सरकार की तैयारियों पर राज्यों के साथ समीक्षा की गई। स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से जागरूक और सतर्क रहने का अनुरोध किया है। इसके साथ निगरानी तंत्र को मजबूत करने को भी कहा गया है। उन्होंने बताया कि बैठक में राज्यों को अस्पताल की उपलब्धता के लिए तैयारी के संदर्भ में पूर्ण तैयारी की जांच करने को कहा गया है। इसके लिए उन्हें मॉक ड्रिल करने का सुझाव दिया गया है।

यह  भी पढ़े : बेशकीमती जमीन हड़प करने के मामले में सपा विधायक के बेटे पर मुकदमा दर्ज

डॉ. पॉल ने कहा कि आगामी कुछ दिनों में क्रिसमस और नए साल के समारोह होंगे, जिसके लिए राज्यों को पूरे प्रबंध और प्रोटोकॉल तैयार करने को कहा गया है और लोगों से भी भीड़ भाड़ वाले स्थानों से बचने की सलाह दी गई है ।

हिन्दुस्थान समाचार

यह  भी पढ़े : मप्र : बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, शीत लहर से पर्याप्त सावधानी बरतने की अपील

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0