बांदा में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी 121 नए केस मिले, पांच ने तोडा दम

जनपद में कोरोना महामारी का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है, दूसरी लहर के कहर से जिले के चप्पे-चप्पे में संक्रमित लोग मिल रहे हैं...

बांदा में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी 121 नए केस मिले, पांच ने तोडा दम
कोरोना अपडेट बाँदा

जनपद में कोरोना महामारी का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। दूसरी लहर के कहर से जिले के चप्पे-चप्पे में संक्रमित लोग मिल रहे हैं।

इस महामारी की चपेट में सीएमओ कार्यालय, जिला कारागार, मेडिकल कॉलेज, सर्किट हाउस ,आरटीओ ऑफिस, पावर हाउस और पुलिस विभाग भी आ गए हैं।जिससे हड़कंप मचा हुआ है, आज 121 नए केस मिले हैं।

यह भी पढ़ें - बांदा के कोने कोने में फैला कोरोना, संक्रमित मरीजों की संख्या 1000 के पार

जिले में कोरोना महामारी की दूसरी लहर का असर साफ दिखाई पड़ा है यहां लगातार मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। कोरोना से संक्रमित मरीजों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जा रहा है ,जिससे यहां के कर्मचारी और डॉक्टर भी संक्रमित हो रहे हैं।आज यहां एक डॉक्टर समेत छह स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। इसी तरह सीएमओ कार्यालय में भी एक कर्मचारी संक्रमित हुआ है वहीं जिला कारागार में 5 कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मचा हुआ है।

इसी कारागार में बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी भी बंद है।इसी तरह चिल्ला रोड में स्थित 132 केवीए पावर हाउस एक कर्मचारी संक्रमित हो गया है। इसी रोड में स्थित सर्किट हाउस में कर्मचारी संक्रमित हुआ है।सिविल लाइन पुलिस चैकी और जीआरपी में भी एक एक सिपाही संक्रमित मिले है।वही आरटीओ ऑफिस में 2 कर्मचारी, आजाद नगर स्वास्थ्य केंद्र और जिला अस्पताल में भी दो स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित  पाए गए हैं।

इधर बांदा शहर की स्थिति में भी कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है।

शहर में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। आज भी केवटरा ,स्वराज कॉलोनी, झील का पुरवा ,अलीगंज ,खिन्नी नाका, सुकूल कुआं ,आवास विकास, छावनी ,कैलाशपुरी इंदिरा नगर ,छोटी बाजार ,डीएम कॉलोनी ,नोनिया मोहाल, सिविल लाइन, जवाहर नगर ,सर्वोदय नगर, शांति नगर में मरीज पाए गए हैं।उधर ग्रामीण क्षेत्र में भी संक्रमितों की तादाद बढ़ती जा रही है।यहां अतर्रा बरसड़ा बुजुर्ग ,महुटा,  सिंहपुर, बिसंडा, बड़ोखर खुर्द, गाजीपुर ,जसपुरा ,पचनेही, जमालपुर ,महेवा और जारी गांव शामिल हैं।

यह भी पढ़ें - सीबीएसई के बाद अब यूपी बोर्ड की परीक्षाएं भी टली, सभी स्कूल व कॉलेज 15 मई तक बंद 

सर्वाधिक सिंहपुर और बड़ोखर में 6- 6 और ग्राम जारी में चार व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। ग्राम जारी में ही भोजपुरी फिल्म की शूटिंग चल रही थी जिसने कई लोग संक्रमित हुए थे।अभी भी इस यूनिट के लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं। संक्रमितों में युवाओं की संख्या काफी ज्यादा है।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एनडी शर्मा ने संक्रमित व्यक्तियों की पुष्टि करते हुए बताया कि इन सभी को हाउस एकांत वास रहने को कहा गया है।जिनकी  उनकी  खराब है उन्हें होगी कोविड अस्पताल भेजा जा रहा है।

मौतों का सिलसिला जारी

इस बीच कोरोना की जिले में भयानक लहर नें जिंदगी लीलना शुरू कर दिया है। परिणाम स्वरूप कोरोना के दंश नें पांच संक्रमितों की जान की जान ले ली। संक्रमितों में युवाओं की संख्या काफी ज्यादा है। अब जनपद में सक्रिय मरीज 1026 हो गए हैं।

शहर के स्वराज कालोनी का 68 वर्षीय वृद्ध और मर्दन नाका टेलीफोन टॉवर के पास का 66 वर्षीय वृद्ध शामिल हैं। इसके अलावा जिले के ओरन नगर 62 वर्षीय महिला और बबेरू नगर के 65 वर्षीय वृद्ध की भी मौत हुई है। यह सभी राजकीय मेडिकल कालेज में पिछले एक हफ्ते के अंदर भर्ती कराए गए थे। उन्हें आईसीयू में रखा गया था।राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ मुकेश यादव ने बताया कि इन सभी की मौत देर रात हुई है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : इलेक्ट्रानिक लाइन टूटने से साढे ताीन घंटों तक ट्रेनें रही बाधित

इनके अलावा अभी 10 मरीज आईसीयू में भर्ती हैं। जिनकी हालत नाजुक बनी हुई है।मौजूदा समय में बांदा में कुल 1026 सक्रिय मरीज हैं। इनमें 685 अपने घरों में आइसोलेट हैं।  अब तक कोरोना से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा 4844 पहुंच गया है। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0