शादी के मंडप में बारातियों का हंगामा, बैरंग लौटी बारात

मौदहा विकासखंड क्षेत्र के ग्राम कुनेहटा गांव में बीती 9 मई को होने वाली एक शादी के दौरान शराब के नशे में खाने को लेकर..

शादी के मंडप में बारातियों का हंगामा, बैरंग लौटी बारात
फाइल फोटो

हमीरपुर, 

  • दुल्हन ने दूसरे से रचाई शादी, तहरीर देकर पहले दूल्हे पर आरोप

मौदहा विकासखंड क्षेत्र के ग्राम कुनेहटा गांव में बीती 9 मई को होने वाली एक शादी के दौरान शराब के नशे में खाने को लेकर बारातियों का जनातियो के बीच जमकर झगड़ा व लाठी-डंडे चटकने के बाद बिना जय माल के ही बरात बैरंग लौट गई इसी के बाद आनन फानन में सजे हुए मंडप और हाथों में लगी मेहंदी व दुल्हन बनी युवती काजल की बड़ी बहन के देवर पंकज त्रिपाठी पुत्र रमेश त्रिपाठी निवासी काहरा को शादी के लिए तैयार कर लिए गया और कल देर रात तक यह शादी संपन्न भी हो गई\

वही लोगों में चर्चा थी की शादी कही होनी थी पर किस्मत और कहीं ले गयी हालांकि यह मामला अब पुलिस तक पहुंच गया है। पीड़ित पक्ष के कुनेहटा निवासी सत्यनारायण मिश्रा ने थाना बिवांर में तहरीर देते हुए कहा कि मेरी सबसे छोटी पुत्री काजल का विवाह का ग्राम चन्दौखी कोतवाली हमीरपुर के सुधीर द्विवेदी पुत्र छिद्दू द्विवेदी के यहां तय हुई थी 9 मई सोमवार को जिसका टीका होना था इसके पहले ही 8 मई को बरीछा कार्यक्रम में एक लाख दस हजार रुपये नगद व 25000 का सामान दिया था टीका की तैयारी पूरी थी मंडप हो चुका था खाना बन चुका था।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर में कोरोना की दस्तक, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

  • दुल्हन के पिता की तहरीर पर मामले की जांच शुरू

जनाती व रिश्तेदार मौजूद थे बारात रात 3 बजे के लगभग मंडप पर बाराती आए जिसमे ज्यादातर शराब के नशे में मस्त थे। दूल्हे के गाली गलौज बदतमीजी करने पर काफी समझाया गया लेकिन दूल्हे सहित सभी बराती नशे में होने के कारण किसी भी बात को सुनने के लिए तैयार नहीं थे और बारात को लेकर वापस चले गए सत्यनारायण ने कहा कि इससे उसके सम्मान में धक्का लगा बहुत ठेस पहुंची और उसका आर्थिक नुकसान भी हुआ है जबकि शादी के लिए उसने एक बीघा खेत भी बेचा था।

उसने कहा है कि अब मेरे पास आत्महत्या के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं है मांग की है कि लड़का पक्ष को बुलाकर दीया गया नगद रुपया तथा सामान वापस कराया जाए उधर सत्यनारायण के रिश्तेदारों और ग्रामीणों ने तय किया कि लड़की को शादी होना ही चाहिए और इसके लिए उसकी बड़ी लड़की कहरा गांव जनपद महोबा के रमेश तिवारी के यहा हुई थी और वो भी आई है उसने अपने छोटे देवर पंकज त्रिपाठी को तैयार कर कल यह शादी संपन्न करा दी गयी। वही बिवांर कोतवाली प्रभारी संजय उपाध्याय ने बताया कि तहरीर मिल गई है और उनके मांग पत्र के अनुसार चौकी इंचार्ज को मामले के निस्तारण के लिए तत्काल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें - बाँदा रेलवे स्टेशन के इस प्लेटफार्म पर जान जोखिम में डालकर, ट्रेन में चढ़़ने को मजबूर है यात्री

यह भी पढ़ें - जून में यूपी की जनता को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का मिलेगा तोहफा, बुंदेलखंड क्षेत्र का होगा सर्वांगीण विकास

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2