लॉकडाउन के दायरे में आ रहे हैं बुन्देलखण्ड के शहर भी, खतरे की घंटी हुई तेज

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से बुंदेलखंड सुरक्षित नहीं रहा। यहां भी देश के अन्य राज्यों की तरह कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है अब तक 704 लोगों को..

लॉकडाउन के दायरे में आ रहे हैं बुन्देलखण्ड के शहर भी, खतरे की घंटी हुई तेज

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से बुंदेलखंड सुरक्षित नहीं रहा। यहां भी देश के अन्य राज्यों की तरह कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है अब तक 704 लोगों को निगल चुके कोरोना ने एक बार फिर लोगों को मौत के आगोश में समेटना शुरू किया है, जिससे लोग सहम गए हैं।

संक्रमण के खतरे को भांपते हुए मध्य प्रदेश बुंदेलखंड के सभी जनपदों में नाइट कर्फ्यू लागू हो गया है जबकि यूपी के बुंदेलखंड क्षेत्र में आज झांसी से नाइट कर्फ्यू की शुरुआत हो गई।

यह भी पढ़ें - कांग्रेस के प्रत्याशी ने कहा- भाजपा के लोग उनकी हत्या करा देगें 

पिछले सप्ताह तक बुंदेलखंड के सभी जनपदों में कोरोना की गति धीमी पड़ गई थी। कई जिले तो कोरोना मुक्त हो गए थे। इनमें, महोबा, हमीरपुर और चित्रकूट शामिल है लेकिन पिछले सप्ताह अचानक दूसरे राज्यों में पहले कोरोना ने बुंदेलखंड में भी दायरा बढ़ाना शुरू किया और 1 सप्ताह के अंदर बुंदेलखंड के यूपी क्षेत्र में 1935 और मध्य प्रदेश क्षेत्र में 1315 नए केस बढ गए। इस तरह दोनों राज्यों के बुंदेलखंड क्षेत्र में कोरोना के नए केसों की संख्या बढ़कर 3250 हो गई।

यूपी क्षेत्र में सर्वाधिक मरीज झांसी में है। कल 182 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया। यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 796 पहुंच गई हैै दूसरे नंबर पर ललितपुर जनपद है जहां  सक्रिय मरीज 501 हो गए हैं। तीसरे स्थान पर बांदा है यहां मरीजों की संख्या बढ़कर 272 पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड के बेटे आईजी राजाबाबू सिंह ने मणिपुर में संभाली बीएसएफ की कमान

इसी तरह जालौन में 127, चित्रकूट में 173, हमीरपुर में 22 महोबा में 44  सक्रिय केस हैं। यूपी के झांसी में सर्वाधिक 178 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि जालौन में 48 बांदा में 45 ललितपुर में 47 चित्रकूट में 15 हमीरपुर में 21, महोबा में 12 मरीजों की मौत हुई है।

corona virus updates, corona updates in india

मध्य प्रदेश के जनपदों में सागर टॉप पर है। जहां  सक्रिय मरीजों की संख्या 418 है। यहां 155 मरीजों ने दम तोड़ा है। दमोह में 222  सक्रिय और 94 मरीजों की मौत हो चुकी है। छतरपुर में 97 सक्रिय और 33 की मौत हुई है। दतिया में 125  सक्रिय और 20 की मौत हो चुकी है। टीकमगढ़ में 189 नए केस और यहां 27 की मौत हो चुकी है। इसी तरह पन्ना में 172 नए मरीज है, यहां सबसे कम 5 मरीजों की मौत हुई है।

इसी तरह निवाड़ी में नए मरीज 92 बढे है। यहां भी केवल 5 मरीजों की मौत हुई है। बुंदेलखंड के इन सभी जनपदों में यह संख्या मात्र 1 सप्ताह के अंदर बढी है और जिस तरह से कोरोना का दायरा बढ़ रहा है। उससे लोगों को घरों में दुबकने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें - यूपी में रात्रि कर्फ्यू की घोषणा के बाद, पुलिस ने बढ़ाई शक्ति

संक्रमण को देखते हुए सरकार और प्रशासन में भी सख्त नियम कानून के तहत कोविड-19 का उल्लंघन करने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जिस तरह से संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़ रही है उससे बुंदेलखंड के यूपी के क्षेत्र में भी बहुत जल्दी नाइट कर्फ्यू लग सकता है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0