शर्मनाक : मॉनिटर छिपकली के साथ हुआ गैंगरेप, सीसीटीवी फुटेज में दिखी हैवानियत

महाराष्ट्र के गोठाणे गांव के पास सह्यादारी टाइगर रिजर्व में एक बंगाल मॉनिटर छिपकली के साथ कथित रूप से रेप करने के..

शर्मनाक : मॉनिटर छिपकली के साथ हुआ गैंगरेप, सीसीटीवी फुटेज में दिखी हैवानियत

मुंबई,

महाराष्ट्र के गोठाणे गांव के पास सह्यादारी टाइगर रिजर्व में एक बंगाल मॉनिटर छिपकली  के साथ कथित रूप से रेप करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शिकारियों के रूप में पहचाने गए आरोपियों ने गोठाणे के गाभा इलाके में सह्यादरी टाइगर रिजर्व के कोर जोन में कथित तौर पर प्रवेश किया और घिनौना अपराध किया।

यह भी पढ़ें - क्या वजह रही, जिससे इस लड़की को मेट्रो स्टेशन की बिल्डिंग से लगानी पड़ी छलांग

उनकी पहचान संदीप तुकरम, पवार मंगेश, जनार्दन कामटेकर और अक्षय सुनील के रूप में हुई है। महाराष्ट्र वन विभाग ने आरोपी के मोबाइल फोन की जांच की और घटना के बारे में पता चला। अधिकारियों को वीडियो रिकॉर्डिंग मिली जिसमें आरोपी को मॉनिटर छिपकली के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार करते दिखाया गया था। सांगली फॉरेस्ट रिजर्व में तैनात वन अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों का पता लगाया, जिसमें उन्हें जंगल में घूमते देखा गया।

घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि तीन आरोपी कोंकण से कोल्हापुर के चंदोली गांव में शिकार के लिए आए थे। घटना से हैरान वन अधिकारी आरोपी के खिलाफ आरोपों पर चर्चा करने के लिए भारतीय दंड अदालत में मामले को उठाएंगे। अधिकारियों के मुताबिक आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा और उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बंगाल मॉनिटर छिपकली वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत एक आरक्षित प्रजाति है। यदि दोषी ठहराया जाता है तो आरोपी को सात साल की कैद का आरोप लगाया जा सकता है।

  • मॉनिटर लिजर्ड

गोह सरीसृपों के स्क्वामेटा गण के वैरानिडी कुल के जीव हैं जिनका शारीरिक स्वरूप छिपकली के सदृश होता है, परंतु ये उससे बहुत बड़े होते हैं। गोह छिपकिलियों के निकट संबंधी हैं, जो अफ्रीका, आस्ट्रेलिया, अरब और एशिया आदि देशों में फैले हुए हैं।

यह भी पढ़ें - खजुराहो महोबा के रेलवे विकास को मिलेंगें नये पंख, केंद्रीय रेल मंत्री आयेंगे

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे 100 दिन में होगा तैयार, जून में मोदी करेंगे उद्घाटन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
2
funny
1
angry
3
sad
3
wow
2