समाजवादी पार्टी ने निकाय चुनाव में पूर्व चेयरमैन व उनकी पत्नियों पर लगाया दांव

जिले में निकाय चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होते ही राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। किस पार्टी से कौन...

समाजवादी पार्टी ने निकाय चुनाव में पूर्व चेयरमैन व उनकी पत्नियों पर लगाया दांव

 जिले में निकाय चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होते ही राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। किस पार्टी से कौन प्रत्याशी होगा। इसको लेकर हर जगह चर्चा शुरू हो गई है। वही प्रत्याशियों की घोषणा में बाजी मारते हुए समाजवादी पार्टी ने दो नगरपालिका और 6 नगर पंचायतों के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। नगर पालिका परिषद बांदा में चेयरमैन रहे मोहन साहू की पत्नी श्रीमती गीता साहू को प्रत्याशी बनाया गया है। जिससे बांदा नगर पालिका चुनाव के रोमांचक होने की संभावना बढ़ गई है।  

यह भी पढ़े- जालौनः बीच बाजार में छात्रा की गोली मारकर हत्या,बीए की परीक्षा देकर अपने गांव पैदल जा रही थी

नगर पालिका परिषद बांदा के चेयरमैन रहे मोहन साहू को सत्ता पक्ष ने अपने निशाने में रखा। पार्टी के सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी की शिकायत पर चेयरमैन को कई बार फजीहत का सामना करना पड़ा। कभी उनके अधिकार सीज हुए तो कभी बर्खास्तगी का दंश झेलना पड़ा। पार्टी ने भी उनके संघर्ष को देखते हुए एक बार फिर उन्हें चुनाव में मौका देते हुए इनकी पत्नी को प्रत्याशी बनाया है। जिससे चुनाव में सत्ता पक्ष और सपा के बीच अभी से मुकाबले के आसार बन गए हैं।

यह भी पढ़े- हमीरपुरः अनोखी शादी चर्चा का विषय बनी, एक अधेड़ ने किन्नर की मांग में सिंदूर भरकर बना लिया जीवन साथी

प्रत्याशी घोषित करने में समाजवादी पार्टी ने भाजपा, बसपा, कांग्रेस समेत अन्य दलों को पछड़ाते हुए अपने अधिकृत प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी। जिलाध्यक्ष डा.मधुसूदन कुशवाहा ने बताया कि सपा मुखिया अखिलेश यादव और प्रदेशाध्यक्ष नरेश उत्तम के निर्देश पर बांदा नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए पूर्व चेयरमैन मोहन साहू की पत्नी गीता साहू प्रत्याशी बनाई गई हैं।

यह भी पढ़े-बांदाः बीएससी की छात्रा ने अपने पति और उसके दोस्तों पर लगाया ये गंभीर आरोप
जबकि अतर्रा नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद की प्रत्याशी सुषमा पत्नी सोमचंद्र जाटव को घोषित किया गया है। नगर पंचायत तिंदवारी में पूर्व चेयरमैन बृजेश सिंह की पत्नी प्रियंका पटेल, मटौंध में बाबू रैकवार, बिसंडा में कृष्ण कुमारी, नरैनी में मूलचंद्र सोनकर, ओरन में राकेश शिवहरे और बबेरू नगर पंचायत चेयरमैन पद के लिए पूर्व अध्यक्ष रहे सूर्यपाल सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

यह भी पढ़े- बालू भरे ओवरलोड ट्रकों के गुजरने से केन नदी पर बना पुल हुआ क्षतिग्रस्त, डीएम ने लिया एक्शन

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0