रामचरितमानस पर टिप्पणी से बवालः बिहार के शिक्षा मंत्री व यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ राजापुर में मुकदमा दर्ज

गोस्वामी तुलसीदास जी द्वारा रचित रामचरितमानस पर अभद्र टिप्पणी करने वाले बिहार के शिक्षा मंत्री और यूपी के पूर्व मंत्री..

रामचरितमानस पर टिप्पणी से बवालः बिहार के शिक्षा मंत्री व यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ राजापुर में मुकदमा दर्ज

गोस्वामी तुलसीदास जी द्वारा रचित रामचरितमानस पर अभद्र टिप्पणी करने वाले बिहार के शिक्षा मंत्री और यूपी के पूर्व मंत्री सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ 9 घंटे धरने के बाद पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। यह मुकदमा चित्रकूट जनपद के राजापुर थाने में दर्ज किया गया है। राजापुर गोस्वामी तुलसीदास जी की जन्म स्थली है।

यह भी पढ़ें चित्रकूट में गुप्त गोदावरी में मिली तीसरी गुफा, 25 फीट लम्बी है यह रहस्यमय गुफा

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर सिंह द्वारा रामचरितमानस के बारे में अभद्र टिप्पणी करने के बाद सपा नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस को बैन करने के बयान से यूपी का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। यही नहीं, दोनों नेताओं के बयान के बाद उत्तर प्रदेश में विरोध का दौर तेज हो गया है।

वही रामचरितमानस के रचयिता गोस्वामी तुलसीदास की जन्मस्थली चित्रकूट में भी इस बयानबाजी को लेकर लोगों में आक्रोश देखने को मिला।  इन दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर गोस्वामी तुलसीदास की जन्मस्थली राजापुर के तहसील परिसर में लोगों ने धरना दिया। इस दौरान लोगों ने दोनों नेताओं का न सिर्फ पुतला फूंका बल्कि कार्रवाई की मांग की इस धरना प्रदर्शन में स्थानीय लोगों सहित हिंदू युवा वाहिनी और कई संगठन के लोग मौजूद रहे। साथ ही राजापुर थाने में तहरीर देकर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें - लखनऊ सहित यूपी के इन शहरों में महसूस हुए भूकंप के झटके, हिली धरती

समाजसेवी अनुज हनुमत ने राजापुर थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि जिस तरह बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर सिंह ने रामचरितमानस को लेकर विवादित टिप्पणी दी है और सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने करोड़ों हिंदुओं के ग्रंथ रामचरितमानस को बैन करने का बयान दिया है। उससे धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। आज उन्होंने दोनों नेताओं के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्रवाई करने की मांग की थी।

वहीं, पुलिस प्रशासन द्वारा तत्‍काल मुकदमा न दर्ज करने के विरोध में राजापुर तहसील परिसर में धरना देकर दोनों नेताओं का पुतला फूंका। इसके बाद प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर धरना दे रहे लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर धरना खत्म करा दिया और 9 घंटे बाद बिहार के शिक्षा मंत्री और सपा नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें -बांदा इन्वेस्टर्स समिट में 95 उद्यमियों द्वारा 9849 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव,1700 करोड़ रूपये की एमओयू हस्ताक्षरित

उधर इस मामले में राजापुर थाने के थानाध्यक्ष दीपेंद्र सिंह का कहना है कि बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर सिंह और यूपी के सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान दिया था जिसको लेकर लोग आक्रोशित थे। इस मामले में एक तहरीर प्राप्त हुई है। जिसके आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें-  बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर व रामचरितमानस के विरुद्ध टिप्पणी से हिंदू संगठन में उबाल

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0