बांदा : किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने को दंगा नियंत्रण मॉक ड्रिल

जनपद बांदा में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा किसी हंगामा, बलवा या दंगा की स्थित से निपटने के लिए गुरूवार को..

बांदा : किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने को दंगा नियंत्रण मॉक ड्रिल

जनपद बांदा में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा किसी हंगामा, बलवा या दंगा की स्थित से निपटने के लिए गुरूवार को देर शाम राइफल क्लब बांदा में भारी पुलिस बल द्वारा दंगा नियंत्रण मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया।  ड्रिल में पुलिस बल द्वारा अत्याधुनिक उपकरणों के प्रयोग का अभ्यास किया गया । अभ्यास में विधि विरुद्ध जमाव को पहले चेतावनी देकर वहां से हट जाने के लिए कहा गया ।

यह भी पढ़ें - बांदा : डिप्टी जेलर व वार्डन के निलंबन के बाद, डीआईजी जेल ने भी मुख्तार अंसारी की बैरिक को खंगाला

भीड़ के उत्प्रेरित होने पर पर फायर ब्रिगेड द्वारा पानी की बौछार कर उन्हे वहां से हटाने का अभ्यास किया गया । चेतावनी के बाद भी भीड़ के नियंत्रित न होने पर आंसू गैस के गोले का प्रयोग करने तथा भीड़ नियंत्रित करने के अन्य उपायों के बारे में अभ्यास किया गया । अराजक तत्वों की पहचान तथा स्थिति पर पूर्ण निगरानी रखने को ड्रोन कैमरों का भी प्रयोग किया गया।

अभ्यास के दौरान पुलिस अधीक्षक बांदा अभिनंदन, अपर पुलिस अधीक्षक बांदा  लक्ष्मीनिवास मिश्र व जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारीगणों के साथ भारी पुलिस बल मौजूद रहा । अभ्यास के उपरांत पुलिस अधीक्षक  के नेतृत्व में भारी पुलिस बल के साथ शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु शहर में पैदल मार्च किया गया।

यह भी पढ़ें - यमुना नदी पर एक और रेलवे पुल की सौगात, जल्द ही पुल पर पूरी रफ्तार से दौड़ेंगी ट्रेनें

यह भी पढ़ें - भारत गौरव ट्रेन की शुरुआत, ट्रेन नेपाल जायेगी और अयोध्या, चित्रकूट होते हुए इन स्टेशनों में जाएगी

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2