बांदा की वीआईपी सीट से विधायक बने रामकेश निषाद मंत्री बनेंगे

जनपद बांदा की तिंदवारी विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए रामकेश निषाद प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल होंगे..

बांदा की वीआईपी सीट से विधायक बने रामकेश निषाद मंत्री बनेंगे
बांदा की वीआईपी सीट से विधायक बने रामकेश निषाद मंत्री बनेंगे..

जनपद बांदा की तिंदवारी विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए रामकेश निषाद प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल होंगे। इस निर्वाचन क्षेत्र से मंत्री बनने वाले रामकेश तीसरे विधायक होंगे। इसके पहले इसी सीट से निर्वाचित होकर विश्वनाथ प्रताप सिंह मुख्यमंत्री बने थे और विशंभर प्रसाद निषाद सपा बसपा शासनकाल में दो बार मंत्री रह चुके हैं। 

यह भी पढ़ें - एमएलसी चुनाव : बिना लड़े ही बीजेपी के जितेंद्र सिंह सेंगर ने मारा मैदान

श्री निषाद जनपद बांदा के पैलानी तहसील अंतर्गत पैलानी डेरा डेरा के निवासी हैं। 47 वर्षीय रामकेश निषाद की पत्नी का नाम श्रीमती राम जानकी है। उनके दो पुत्र जयप्रकाश व पार्थ तथा एक पुत्री प्रभा है। श्री निषाद किसान है और पेशे से अधिवक्ता है। उन्हें भाजपा का जिला अध्यक्ष बनाया गया था और इस विधानसभा चुनाव में  तिन्दवारी विधानसभा सीट से पार्टी ने टिकट दिया।

उन्होंने जिले की चारों विधानसभा सीटों में सबसे अधिक 20,000 से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की। तिन्दवारी विधानसभा क्षेत्र मैं हमेशा क्षत्रियों का वर्चस्व रहा है लेकिन जब से इस सीट पर सपा के विशंभर प्रसाद निषाद ने जीत हासिल की तो इनका डेढ़ दशक तक वर्चस्व बरकरार रहा और अब रामकेश निषाद के मंत्री बन जाने से जहां बुंदेलखंड गौरवान्वित हुआ है वही जनपद में भी खुशी की लहर छा गई।

यह भी पढ़ें - एमएलसी चुनाव : बांदा हमीरपुर सीट से जांच के बाद 5 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

यह भी पढ़ें - बांदा हमीरपुर एमएलसी चुनाव में सपा और भाजपा प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, सपा का कौन हुआ बागी प्रत्याशी

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
4
funny
0
angry
1
sad
1
wow
2