Railway News : लखनऊ-आगरा फोर्ट इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन का संचालन जल्द होगा शुरू

रेलवे प्रशासन 02179 लखनऊ-आगरा फोर्ट इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन का संचालन चार जनवरी से करेगा...

Railway News : लखनऊ-आगरा फोर्ट इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन का संचालन जल्द होगा शुरू

लखनऊ,

इसके अलावा यात्रियों की सुविधा के लिए कई और स्पेशल ट्रेनों का संचालन भी करने जा रहा है। इससे यात्रियों को वेटिंग से राहत मिलेगी।

रेलवे प्रशासन के मुताबिक, लखनऊ-आगरा फोर्ट सुपरफास्ट इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन (02179) का संचालन फिर से 04 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। यह ट्रेन 04 जनवरी को लखनऊ से शाम 3:55 बजे चलकर रात 9:49 बजे आगरा फोर्ट स्टेशन पर पहुंचेगी। इसी तरह से आगरा फोर्ट से लखनऊ के लिए 02180 इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन 04 जनवरी से शनिवार व रविवार को छोड़कर सप्ताह में पांच दिन चलेगी।

यह भी पढ़ें - इन स्पेशल ट्रेनों को मिला विस्तार, यात्रियों को मिलेगी राहत

यह पूर्ण आरक्षित स्पेशल ट्रेन यमुना ब्रिज, टूंडला, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, इटावा, भरथना, फफूंद, झींझक, रुरा, पनकी धाम, कानपुर सेंट्रल, उन्नाव होकर लखनऊ पहुंचेगी। इस स्पेशल ट्रेन का संचालन पिछले माह कोहरे के कारण निरस्त कर दिया गया था। तभी से लखनऊ से आगरा जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

इसके अलावा रेलवे प्रशासन 01033 पुणे-दरभंगा कोविड स्पेशल ट्रेन का संचालन 06 से 27 जनवरी के बीच करेगा। यह स्पेशल ट्रेन हर बुधवार को पुणे से दरभंगा के लिए प्रस्थान करेगी।  वापसी में  01034 दरभंगा-पुणे कोविड स्पेशल ट्रेन 08 से 29 जनवरी तक हर शुक्रवार को दरभंगा से पुणे के लिए प्रस्थान करेगी।

यह भी पढ़ें - Railway News : रेलवे बोर्ड ने इन इंटरसिटी स्पेशल ट्रेनों के संचालन को दी मंजूरी, जल्दी देखिये

इसी तरह से 04185 ग्वालियर-बरौनी स्पेशल ट्रेन का संचालन आज दोपहर 12 बजे से किया जाएगा। यह स्पेशल ट्रेन अब 31 जनवरी तक हर रविवार, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार एवं शनिवार को ग्वालियर से बरौनी के लिए प्रस्थान करेगी। वापसी  में 04186 बरौनी-ग्वालियर स्पेशल ट्रेन 02 जनवरी से 01 फरवरी तक हर सोमवार, बुधवार, गुरूवार, शनिवार तथा रविवार को बरौनी से ग्वालियर के लिए प्रस्थान करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0